Rcm amla candy - amla candy benefits, Amla candy price, BV

Rcm Amla Candy, Rcm Business की तरफ से तैयार किया गया एक उत्पाद है । जानिए क्या rcm amla candy benefits और fayde हैं Rcm Amla Candy Price क्या है

Rcm amla candy - amla candy benefits, Amla candy price, BV

Rcm Amla candy के बारे में हम जानेंगे कि यह किस प्रकार तैयार किया जाता है और हम एक और विषय पर बात करेंगे Rcm amla candy benefits के बारे में भी। आज हम इस Rcm के बेहतरीन प्रोडक्ट के बारे में विस्तार से जानेंगे। आइए जानते हैं इस गुणकारी और बेहतरीन Rcm product के बारे में।

Rcm amla candy एक प्रकार कि स्वाद और कई प्रकार के गुणों से सुसज्जित है यह बात तो आपको इसके स्वाद से ही पता चल गई होगी। इस प्रोडक्ट कि यह ख़ास बात है कि इसे कोई भी उम्र के लोग चाहे वह बच्चे हों या बूढ़े सभी इसका सेवन कर सकते हैं और इसके स्वाद का लाभ उठा सकते हैं।

Rcm के इस उत्पाद में आपको कई विटामिन्स ओर मिनरल्स मिलेंगे जो कि आपके शरीर को ऊर्जा प्रदान करेंगे। Rcm amla candy में विटामिन C भरपूर मात्रा में पाया जाता है। जो कि हमारे शरीर कि इम्यूनिटी यानिकि रोग प्रतिरोधक क्षमता को बरकरार रखने में सहायता करता है।

आज कल इस महामारी में हमारा सबसे बड़ा हथियार हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता है जो कि हमें इस खतरनाक बीमारी से बचा सकती है। आज कल सभी अपनी इसी इम्यूनिटी को बढ़ाने में लगे हुए हैं और वे विटामिन C से भरपूर फलों ओर सब्जियों का सेवन कर रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए Rcm ने इस प्रोडक्ट को लॉन्च किया है। 

 हमें भी विटामिन C का नियमित सेवन करना चाहिए और यह आपको केवल उन्हीं चीजो से मिलेगा जो स्वाद में खट्टी हो जैसे संतरा,नींबू,आंवला,मौसमी इत्यादि, अब आप हर वक्त इन फलों का सेवन तो कर नहीं सकते तो Rcm ने इसका उपाय खोज निकाला जिसका नाम है

 Rcm amla candy यह विटामिन C से भरपूर है जो आपको कभी विटामिन C की कमी नहीं होने देगी।

आप इसे कहीं भी कभी भी खा सकते हैं और अतिरिक्त लोगों को भी इसे दें सकते है क्योंकि इसका स्वाद है ही ऐसा जिस से लोगो खुद आपसे मांगेंगे।

आइए जानते हैं इस Rcm amla candy में कौन कौन से घटक पाए जाते हैं जिस से यह तैयार किया जाता है।

Rcm amla candy ingredients

Rcm केवल प्राकृतिक चीज़ों का इस्तेमाल करके ही अपने उत्पादों का निर्माण करता है जिस से उत्पाद अधिक प्रभावशाली ओर गुणकारी बनते हैं। आइए जानते है इस अमला कैंडी में उपयोग होने वाले कुछ घटकों के बारे में:-

  • आंवला:- हम सब जानते हैं कि आयुर्वेद में आंवले कि अलग ही भूमिका है। यह हमारे शरीर से पाचन संबंधी बीमारियों का नाश करता है और जलन और सनसनी को भी दूर करता है। गर्मियों में यह शरीर को ठंडा रखता है।
  • चीनी:- इसका प्रयोग स्वाद को बढ़ाने में किया जाता है। हालांकि चीनी में भी ग्लूकोज कि मात्रा पाई जाती है जो हमारे शरीर को ऊर्जा प्रदान करता है।
  • ग्लूकोज:- ग्लूकोज एक प्रकार का चीनी का ही घटक है यह चीनी में अत्यधिक मात्रा में पाया जाता है।
  • नामक और कुछ मसाले:- स्वादानुसार नामक ओर कुछ मसलों का भी प्रयोग किया जाता है स्वाद को बढ़ाने के लिए।

इसके स्वाद को ओर निखारने के लिए इसमें चटपटे मसाले प्रयोग हुए है जैसे काली मिर्च, हींग, मिर्च आदि। यह अपच, पाचन संबधी तकलीफों को दूर करते है।अब हम जानेंगे कि इस Rcm amla candy को किस प्रकार त्यार किया जाता है। आइए एक नजर इस पर भी डालते हैं

Rcm Amla candy Manufacture

इस प्रोडक्ट को बहुत ही सफाई से और साफ सुथरे तरीके से उच्च कोटि कि फैक्ट्री मे Rcm द्वारा बनाया जाता है और इसे तभी इस्तेमाल में लाया जाता है जब इसका सफल परीक्षण हो जाता है और यह प्रोडक्ट सारे मापदंडों पर खरा उतरता है।

सबसे पहले देश के सबसे बढ़िया आवंलों का चुनाव किया जाता है और फिर उन्हें उनके साइज़ के हिसाब से अलग किया जाता है जो अच्छे साइज़ के आवंला है उसे चुन लिया जाता है।

अब उन आंवलों को साफ किया जाता है और आगे कि प्रोसेसिंग के लिए त्यार किया जाता है। अब इस आंवले को उबलते हुए पानी में डाला जाता है उबलने के बाद इसके चोट चोट टुकड़े कर दिए जाते है इसके बाद इसमें चीनी को उचित मात्रा में मिलाया जाता है और फिर से उबला जाता है।

कुछ देर बाद चीनी अच्छी तरह से घुल जाती है और तरलता कि स्थिति में आ जाती है। अब इन आंवलों को लगभग 2 से 3 दिन तक इस चीनी के घोल में रखा जाता है बाद में यह आंवले अच्छी तरह से चीनी को अपने भीतर सोख लेते हैं। 

इसके बाद अब आंवलों को चीनी के बचे हुए पानी से अलग कर लिया जाता है और इसमें चीनी, नमक और मसलों का सूखा पाउडर मिलाया जाता है और इसे धूप में सूखने के लिए रख दिया जाता है। 

अब सूखने के बाद इसे 200 g के पैकेट्स में भर कर इसे Rcm Pick Up Centre तक पहुंचा दिया जाता है जन्हा से आप इसे प्राप्त कर सकते हैं।

अब हम बात करेंगे इसके कुछ फायदों के बारे में, जानेंगे किस प्रकार यह हमारे लिए लाभकारी है।

Rcm Amla Candy Benefits

आइए दोस्तों अब हम नजर डालेंगे इसके कुछ विशेष लाभ पर जो इस प्रकार हैं:-

  1. रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। जब आप इस Rcm amla candy का सेवन करेंगे तो आपको विटामिन C मिलेगा जो रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है, जो अनेकों बीमारियों से लड़ने मे शरीर कि सहायता करता है।
  2. पाचनतंत्र को मजबूत बनाता है। आंवला शरीर में बनाने वाले अम्लों कि तरह ही अम्ल निकलता है जो खाना पचाने में सहायता करता है। इसलिए जब आपको अपच कि समस्या हो तो आप आंवला या Rcm amla candy का सेवन कर सकते हैं।
  3. त्वचा के रोगों से बचाव। आंवला कई प्रकार के त्वचा के रोगों से बचाता है जैसे पिंपल्स,एलर्जी आदि। इसमें भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सिडेंट पाए जाते हैं जो हमारे मृत कोशिकाओं को हटाकर नई कोशिकाओं को उपर लाता है ओर त्वचा को और चमकदार और साफ बनाता है।
  4. बालों के लिए फायदेमंद। आप जानते ही हैं कि बाल हर किसी के लिए कितने महत्त्वपूर्ण होते हैं लेकिन कई बार लोग इन पर ध्यान नहीं देते ओर इनसे हाथ धो बैठते है। विटामिन C बालों के लिए जरूरी है। 

जो रूसी ओर अन्य बालों कि बीमारियों को दूर करता है और बालों को मजबूती प्रदान करता है। वैसे लोग आंवलों को सीधा बालों में लगाते हैं लेकिन अगर आप Rcm amla candy का सेवन नियमित करेंगे तो आपको बालों से संबंधित समस्या कभी नहीं आएगी

शारीरिक तापमान को बनाए रखता है। गर्मी में Rcm amla candy का सेवन करने से आपको राहत मिलेगी यह शरीर से अतिरिक्त गर्मी को निकलता है और शरीर को ठंडा रखता है।

Rcm amla candy सांस संबंधित बीमारियों, कोलेस्ट्रॉल, मूत्र संक्रमण, सर्दी खांसी, आंत में संक्रमण, सिर दर्द, छाती के संक्रमण, गर्मियों में जैसे लू, नकसीर, एसिडिटी आदि खतरनाक बीमारियों से यह Rcm product आपको निजात दिलाएगा।

आप एक दिन में इसकी 7-8 टुकड़ों या 5-10g का सेवन करें। इसका आपके शरीर पर कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होगा यह क्लीनिकली टेस्टेड है। इस आप दिन में कभी भी किसी भी समय खा सकते हैं।

लेकिन इसमें चीनी होने से मधुमेह के मरीजो को इस से परहेज़ करना होगा। 

Candy Amla Storage

जब आप इसके पैकेट को खोलते हैं तो आप इसे किसी एयर टाइट डब्ब्बे में भर लें ताकि यह हवा के संपर्क में ना आ पाए ओर इसे आप किसी सूखी जगह पर ही रखें नहीं तो यह पानी के संपर्क में आ कर खराब हों सकता है। एक बार पैकेट खोल देने के बाद 6 महीने के अंदर इसे खत्म कर लें।

Rcm Amla Candy Price

Rcm Amla Candy (आंवला कैंडी). चॉकलेट मामूली चॉकलेट नहीं है, क्योंकि बाजार का जो चॉकलेट 70% ऐसी चॉकलेट है जो खाने के लायक नहीं है , चॉकलेट में जो न्यूट्रिशन होना चाहिए सारे पैरामीटर को आरसीएम का चॉकलेट Fill up करता है। यह तो चॉकलेट है यह खाने में इतना जबरदस्त टेस्ट के साथ लेकर आया इसके नाम सुनते खाने का मन करता है।

यह चॉकलेट का जो टेस्ट है एकदम आमला की तरह. और आप सबको पता होगा अमला बहुत ही जरूरी चीज है हमारे शरीर के लिए , अमला खट्टा होने की वजह से आमला में भरपूर मात्रा में मिल जाता है विटामिन C, और यह जो चॉकलेट तैयार हुआ है नेचुरल गुडनेस के साथ तैयार हुआ। यह चॉकलेट अगर आप खाएंगे तो आप के शरीर में किसी भी तरह का हानि नहीं पहुंचेगा, क्योंकि ए टोटल हंड्रेड परसेंट नेचुरल गुडनेस से तैयार है।

आपको तो एक चीज पता ही होगा Rcm का जो प्रोडक्ट है क्वालिटी को कभी भी कंप्रोमाइज नहीं करता है, सही कीमत पर प्रोडक्ट रहता है। यह Rcm Amla Candy का प्राइस बहुत सोच समझ के रखा गया है जो इंडियन पॉकेट को सपोर्ट करें. इस  Rcm Amla Candy वजन में 200 gm ग्राम का है।

Amla Candy Price - ₹85

DP - ₹65

BV - 30

Conclusions

तो यह थी महत्त्वपूर्ण जानकारी Rcm amla candy के बारे में हमे आशा है कि आपने इस लेख से ढेर सारा ज्ञान अर्जित किया होगा। अगर आपको इस लेख से कुछ भी लाभ प्राप्त हुआ हो तो आप इसे अपने सगे संबंधियों और मित्रों के साथ जरूर साझा करें और इस Rcm amla candy का सेवन अपने परिवार, मित्रो और संबंधियों को जरूर करवाएं।

 

Files