Nutricharge Strawberry Prodiet - benefits, ingredients, price

Nutricharge Strawberry Prodiet क्या है? Nutricharge Strawberry Prodiet benefits, price और ingredients ,bv ,mrp,dp क्या है?

Nutricharge Strawberry Prodiet - benefits, ingredients, price

हम Nutricharge Strawberry Prodiet  के बारे में जानने का प्रयास करेंगे। जैसा कि हम पहले भी  Nutricharge Women  के बारे में  जान चुके है।  Nutricharge  Women  की तरह ही Nutricharge Strawberry Prodiet  भी है ।

 वैसे तो बाजार में कई तरह के डाइट के लिए  प्रोडक्ट्स बनाये गए है।यह प्रोडक्ट्स अपने साथ-साथ कई प्रकार के प्रोटीन्स ओर अन्य चीजे भी शामिल करते है ।परंतु  कई बार यह मानव के शरीर के लिए फायदेमंद नही होते है। 

Nutricharge Strawberry Prodiet

 आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग अपने खान -पान का खास ध्यान नही रख पाते है । वे भूख को समाप्त करने के लिए किसी भी प्रकार के खाने को ले लेते है। इससे वे अपने शरीर में पोषक तत्वों की मात्रा को संतुलित नही कर पाते ,साथ ही साथ वो इसे खोना शुरू कर देते है। यह  बात गलत है की पुरुषो को ही प्रोटीन की आवश्यकता होती है।महिलाओ को भी प्रोटीन की भरपूर आवश्यकता होती है।

 इससे हमारे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता  कम होती है।किसी विशेष प्रकार के प्रोटीन और पोषक तत्वों की कमी हो जाती है।यह कमी अनेको बीमारियों को जन्म देती है। हम कह सकते है की प्रॉपर डाइट न मिलने से हम बीमार पड़ जाते है।

 पोषक तत्वों की पूर्ति में प्रोटीन अधिक भूमिका निभाता है।  प्रोटीन हमारे शरीर के लिए आवश्यक है इससे नियमित मात्रा में लेने से हम दिनभर चुस्त व स्फूर्ति से भरे रहते है । यह शरीर को उसकी शारीरिक गतिविधियों को करने में भी सहायता देता है।प्रोटीन शरीर की देखभाल मासपेशियो  के लिए यह एक प्रकार के सूचना तंत्र के रूप में कार्य करता है।

यह (प्रोटीन ) हमारे शरीर को एक सामान्य आकार देने के साथ साथ शरीर के (ph)  लेवल को भी  स्थिर बनाए रखता है।इस प्रकार प्रोटीन की आवश्यकता को पूरा करने के लिए बाजार में  Nutricharge Strawberry Prodiet  सही मात्रा में उपलब्ध नही है। इसे आप RCM Business  से प्राप्त कर सकते है।

Nutricharge Strawberry Prodiet Ingredients

  Nutricharge  Strawberry Prodiet  में अब 70% प्रोटीन को  स्थान दिया गया है ।यह वह प्रोटीन्स है जो शरीर मे आसानी से अवशोषित हो जाता है । यह एक प्रकार का प्रोटीन का आइसोलेटेड रूप है ।

 इसमे सोया प्रोटीन को भी स्थान दिया गया है।इसमे वैगन प्रोडक्ट को प्रोटीन के रूप में प्रयोग किया गया है।वैगन एक ऐसा प्रोटीन है जो पूर्ण रूप से शाकाहारी है।यह पेड़ पौधों से लिया जाता है इसमें किसी भी दूध से निर्मित उत्पाद का इस्तेमाल नही होता है।

 Nutricharge Strawberry Prodiet में प्री -बायोटिक डीएट्री फाइबर है।इसके अलावा इसमें रियल स्ट्रॉबेरी का सत्व भी मिलाया गया है।जिससे आपको स्ट्रॉबेरी प्रोटीन  मिल्कशेक बनाने में मदद मिलती है।

Rcm POS क्या है? Rcm Pos  के क्या फायदे हैं? जानने के लिए यहाँ पर क्लिक करें। 

आपने जान लिया कि Nutricharge Strawberry Prodiet में कौन- कौन से तत्व विद्यमान है तो आईए अब हम इन तत्वों ओर प्रोटीन शेक से मिलने वाले लाभो को जानते है।

Nutricharge Strawberry Prodiet Benefits

Nutricharge Strawberry Prodiet  के कई लाभ है। जो हमे इसे लेने से मिलते है,यह महिलाओ के साथ साथ इसे  लेने वाले प्रत्येक व्यक्ति को भरपूर मात्रा में प्रोटीन प्रदान करके उनके शरीर को ऊर्जावान बनाए रखता है।

 शरीर को सही आकार :- Nutricharge Strawberry prodiet  में पाया जाने वाला प्रोटीन शरीर को सही आकार में रखता है।इससे  शरीर स्वस्थ बना रहता है।

शरीर को ऊर्जावान बनाने में सहायक :- Nutricharge  Strawberry Prodiet में उपयोग किये जाने वाला प्रोटीन  शरीर में पूर्ण रूप से अवशोषित हो कर हमारे शरीर को ऊर्जा प्रदान करता है।शरीर दिनभर स्फूर्ति से भरा रहता है। 

त्वचा को सुंदर बनाने में :- Nutricharge Strawberry Prodiet में असली स्ट्रॉबेरी का सत्व मिलाया जाता है  जो चेहरे को चमकदार और गुलाबी कांति प्रदान करता है। 

असमय बुढ़ापे से छुटकारा:- प्रोटीन के नियमित सेवन से व्यक्ति में वक़्त से पहले बुढापा नही आता है।शरीर सभी शारीरिक गतिविधियों को सुचारु रूप से करता रहता है।

Nutricharge Strawberry Prodiet में इसी प्रकार का प्रोटीन पाता गया है।

Rcm  Swechha  Kadha  क्या है और इसके क्या क्या फायदे हैं?

मसल्स का आकार बढ़ाने में सहायक :- नियमित रूप से प्रोटीन  लेने से हमारे शरीर की मसल्स का आकार भी बढ़ता है।शरीर बलिष्ठ बनता है। 

हृदय और किडनी की बीमारियों को दूर करने में सहायक:- प्रोटीन  को सही मात्रा में लेने से  व्यक्ति को हृदय संबंधी बीमारियों को और किडनी की बीमारियों से निजात मिलती है। Nutricharge Strawberry Prodiet में ऐसा ही प्रोटीन विद्यमान है।

भूख को नियंत्रित करने में:- प्रोटीन युक्त आहार लेने से शरीर को अत्यधिक भूख नही लगती । व्यक्ति प्रोटीन से अपनी भूख पर नियंत्रण करके अनावश्यक खाद्य पदार्थो को लेने से बचता है। 

एसेंशियल एमिनो एसिड्स को बॉडी तक पहुंचना:- हमारे शरीर को 20 एसेंशियल एमिनो एसिड्स की आवश्यकता होती है। इसमे से 11 हमारा शरीर खुद बनाता है व बचे  हुए 9  हम अपने आहार से लेते है।इसलिए प्रोटीन युक्त भोजन ही करना चाइये । 

तंत्रिका तंत्र को सही ढंग से चलाना:-प्रोटीन का यह सबसे अच्छा और  सही बेनिफिट है की वह  हमारे तंत्रिकातंत्र को सुचारू रूप से कार्य मे लगाए रखता है।

ऊतकों व हड्डियों को सही रखने में सहायक :- प्रोटीन को  सही लेने से  यह हमारे शरीर मे ऊतकों को सही करने हड्डियों की मरम्मत करने में सहायक है।

तो ये थे Nutricharge Strawberry Prodiet के कुछ लाभ जो इससे लेने से हमे मिलते है ।।अब हम Nutricharge Strawberry Doy Pack के बारे में कुछ जानकारी हांसिल करते है। 

Nutricharge Strawberry Doy pack

यह  किसी भी चीज को सही ढंग से बिना किसी हानि के संभाल कर रखने का तरीका है। सबसे पहले  Nutricharge Strawberry Prodiet को एक डब्बे के अन्दर रखा गया था।इसमे से पाउडर को लेने में दिक्कत आती थी।यदि किसी भूल के कारण डब्बे को सही प्रकार  से बंद नही किया जाता था तो उसमें नमी आ जाती थी।

परंतु अब Nuticharge Strawberry Prodiet को  एक डॉय पैकिंग में उपलब्ध है आप इस पैक को कही भी अपने साथ ले जा सकते है। इसके अंदर पहले से ही डाइट की  पैकेजिंग दी गयी है।आपको एक पैक को निकाल कर उसे इस्तेमाल करना है। यह किसी भी कारणवश गिरता नही ।

इसमे नमी  को आने का कोई स्थान नही है। यह पूर्णतः कही भी ले जाने के लिए सुरक्षित है।तो आइये अब इसके कुछ दोषो के बारे में जानते है।

Nutricharge Strawberry Prodiet Side effects

किसी भी डाइट को लेते समय यदि उसके बारे में  पूरी जानकारी न हो तो वह फायदे के अतिरिक्त हमें नुकसान अधिक देती है।

वजन का बढ़ना :-  अत्यधिक मात्रा में प्रोटीन लेने से  यह हमारे शरीर मे फैट को बढ़ाता है। यह अत्यधिक कैलोरीज को जन्म देता है जो  वजन को बढ़ाते है।

बार -बार पेशाब आना :-  यदि हम अधिक प्रोटीन लेते है तो हमारी किडनियो को इससे पेशाब के जरिये निकलना पड़ता है,इसलिए  आप अधिक पेशाब करते है और आपको प्यास लगती है।

कब्ज और दस्त का खतरा:- यदि हम फाइबर अपने आहार में नही लेंगे तो हमे पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती है।पर्याप्त प्रोबियोटिक्स न लेने से शरीर के  सही बैक्टीरिया खत्म हो जाते है।

चिंता और तनाव का खतरा:-कभी कभी हमे प्रोटीन डाइट के लिए  कार्बोहाइड्रेट को छोड़ना पड़ता है जिससे हमारा  मूड प्रभावित होता है। यह थकान को भी जन्म देता है।

परन्तु यह सब तभी होता है जब हम प्रोटीन को  अत्यधिक व बिना किसी के परामर्श से ले।अब हम Nutricharge Strawberry Prodiet की समीक्षा को देखेंगे।

Nutricharge Strawberry Prodiet Review

Nutricharge Strawberry prodiet को भारत मे कई महिलाओं के द्वारा प्रयोग में लाया जा रहा है।यह उनके दिन भर के  कार्यो में उन्हें ऊर्जा प्रदान करके चेहरे को सुंदर व मस्तिष्क को एक्टिव बनाए रखने में कारगर साबित हुआ है। इसके अलावा महिलाएं अपने साथ कही भी कभी भी ले जा सकती है। यह उनके वजन में भी गिरावट लाता है।वे अपने शरीर को  आकर देकर उसे आकर्षक बना सकती है।

 यह मार्किट में आसानी से उपलब्ध है।इसमें पहले से ही Nutricharge Strawberry Prodiet के छोटे छोटे पैकेट्स को भरा गया है ताकि  व्यक्ति अपनी सहूलियत के अनुसार इससे कही भी कभी भी ले सके। इन पैकेट्स में पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन पाउडर भर गया है जितना एक व्यक्ति को दिन भर में ज़रूरी है।

Nutricharge Strawberry Prodiet Price

Nutricharge Strawberry Prodiet MRP - Rs. 1226

Nutricharge Strawberry Prodiet  DP    - Rs. 1008

Nutricharge Strawberry Prodiet  BV    - 756 BV

Conclusion

अब तक हमने Nutricharge Strawberry Prodiet  के बारे में पढ़ा।हमने इसमे विद्यमान तत्वों,उनसे मिलने वाले लाभों और हानियों के बारे में जानकारी हांसिल की ।जिससे हमें यह पता चला कि यह एक प्रकार का प्रोटीन पाउडर है जिससे हमे दिनभर कार्य करने की ऊर्जा के साथ साथ मासपेशियो को मजबूत बनाने में सहायता मिलती है।

Questions Related to Nutricharge Strawberry Prodiet

Question - Is Nutricharge Strawberry Prodiet is helpful for weight loss?

 Answer -  Nutricharge strawberry Prodiet  में ऐसे प्रोटीन्स पाए जाते है जो वेट लॉस में मददगार हो सकते है परन्तु हमे यह ध्यान रखना है कि हमे इससे एक ही सेषय  को लेना है ज्यादा मात्रा में लिया गया प्रोटीन हानिकारक हो सकता है। यह भूख को नियंत्रित करता है और वेट  कंट्रोल रहता है।

Question - Nutricharge Strawberry Prodiet benefits for women?

Answer - Nutricharge strawberry Prodiet  के महिलाओ के लिए कई लाभ है। यह महिलाओ की त्वचा को चमकदार बनाता है। इसके साथ ही यह बालों को घना ओर उन्हें मजबूत बनाता है।इसके साथ यह मसल्स को भी मजबूती देता है।

Question - What are the side effects of Nutricharge Strawberry Prodiet ?

Answer -  Nutricharge Strawberry Product  वैसे तो कोई साइड इफेक्ट्स नही है पर अगर आप किसी भी प्रोटीन को अत्यधिक मात्रा में लेते है तो इससे वजन के बढ़ने और तनाव की शिकायत हो सकती है।