Nutricharge S and F - benefits, prices, uses, ingredients

Nutricharge S and F क्या है? इसका इस्तेमाल हम क्यों करें? Nutricharge S and F prices क्या है? Nutricharge S and F में क्या क्या पाया जाता है?

Nutricharge S and F - benefits, prices, uses, ingredients

 आज हम जिसके बारे में बात करने जा रहे है वह है Nutricharge s and f information, Nutricharge एस&एफ क्या है? Nutricharge s & f के क्या क्या फायदे है। यह फैट को कम करने का एक सबसे अच्छा तरीका है।हर किसी को एक आकर्षक और स्वस्थ शरीर की चाह होती है।

यह इच्छा हमें कई प्रकार के उत्पादों को लेने के लिए विवश कर देता है।परंतु के बार यह उत्पाद हमे अच्छेपरिणाम देने के बजाए हमे अधिक नुकसान देना शुरू कर देते है।इसलिए सही पदार्थ को ही लेना चाहिये।आइये हम Nutricharge S And F के बारे में विस्तार से जानते है।

Nutricharge S and F

RCM के द्वारा आपके शरीर को फिट और स्लिम रखने के लिए RCM S and F बनाया है जो आपके शरीर को सही रखता है।यह क्लीनिकल प्रूफ है।यह फैट को घटाने और वज़न को कम करने का एक साइंटिफिक तरीका है।

आप इसके सेवन से कुछ समय बाद अपने अंदर के फैट को कम होता हुआ पाएंगे।फैट को कम करने के बाद यदि आप इसे छोड़ना भी चाहते है तो भी आपका फैट जल्दी नही आएगा।आप इससे आसानी से छोड़ सकते है।

हम यह कह सकते है कि शरीर चार तत्वों से मिलकर बना है।यह है फैट,पानी,हड्डियां और मसल्स।लेकिन शरीर में केवल फैट ही एक ऐसा तत्व है जो बढ़ता ही रहता है।इसके बढ़ने के कई कारण हो सकते है।यह इस प्रकार से है-

  • अस्वास्थ्यकारी खान पान
  • आरामदायक जीवन शैली
  • चलने फिरना कम करना
  • व्यायाम में कमी
  • अत्यधिक तनाव
  • असमय खान पान
  • पर्याप्त नींद न लेना आदि ऐसे कई कारण है जो शरीर मे फैट को बढ़ाने में सहायक है।

इसके अलावा शरीर में मोटापा होने से कई बीमारियां भी जन्म लेती है।यह है उच्च रक्तचाप,डायबिटीज,कोलेस्ट्रॉल से हृदय सम्बन्धी बीमारियां,इसके साथ हमें पीठ में दर्द ,जोड़ो में दर्द,सांस लेने में कठिनाई,अनाकर्षक शरीर,हीन भावना,डीप्रेशन आदि हो सकता है।

Additional Read : Nutricharge S5

यह हमने जाना की मोटापे या शरीर में फैट के जमा होने के क्या कारण है और इससे क्या क्या बीमारियां होते है।आइये अब हम Nutricharge S and F में पाए जाने वाले तत्वों को भी देख लेते है।

Nutricharge S And F Ingredients

इसके अंदर चार तत्व पाए गए है। यह है-

  • ग्रीन कॉफ़ी बीन एक्सट्रेक्ट
  • सीएलए
  • गार्सिनिया कम्बोजिया
  • फाइबर, उसके साथ ही प्लांट बेस्ड प्रोटीन भी इसमे पाया गया है। यह सारे इंग्रीडिएंट्स बाहर के देशों जैसे अमरीका और जापान आदि से आये है।पहले से जमा बॉडी फैट को हटाने के लिए इसमे 3 क्लीनिकली प्रोवेन फैट बर्न्स डाले गए है।यह है ग्रीन कॉफ़ी बीन्स ,सीएलए,गार्सिनिया कम्बोजिया।

Nutricharge S and F Benefits

Nutricharge S and F के कई बेनिफिट्स है। जो इस प्रकार से है :

आंत में फैट को कम करना - Nutricharge S and F में मौजूद ग्रीन कॉफी बीन्स शरीर में आंत के फैट को कम करता है।इसके साथ साथ यह जमा बॉडी फैट्स को जलाता है।

 फैट कोशिकाओं की संख्या को कम करना -  फैट कम करने के लिए उसकी कोशिकाओं का कम होना आवश्यक है।इसलिए Nutricharge S and F  में पाया जाने वाला सीएलए इन कोशिकाओं की संख्या को कम करता है।इसके साथ साथ यह उनके आकार को भी कम करता है।यह शरीर मे फैट कोशिकाओं को जमा होने से भी रोकता है।यह लीन मसल्स के विकास में भी मदद करता है।

फैट के जमाव को रोकना - गार्सिनिया कम्बोजिया भूख को घटाता है।यह ऊर्जा के व्यय को बढ़ाता है।फैट का जमाव रोकता है।

अच्छी तरह से पाचन - Nutricharge S and F में पाया जाना वाला फाइबर आपके अच्छे पाचन के लिए जिम्मेदार है।शरीर मे फाइबर काफी देर तक बना रहता है। जिससे जल्दी भूख नही लगती और वजन सही रहता है।

 वज़न को घटाने में - इसमे पाया जाने वाला प्लांट बेस्ड प्रोटीन आपके मेटाबोलिज्म को बढ़ा कर आपके  पेट की चर्बी को खत्म कर देता है।

इस प्रकार हम Nutricharge S and F के कुछ लाभो को जाना। आप इसके लाभो को ओर भी अच्छे से जान सकते है यदि आप इसका प्रयोग स्वयं करे।

Additional Read : Nutricharge Man

यदि आप यह समझते है कि इसका कोई भी नुकसान होगा तो ऐसा कुछ भी नही है।इसका किसी भी प्रकार का कोई भी साइड इफ़ेक्ट नही है यह क्लीनिकली सिद्ध किया गया है। जो वज़न को घटाने में सहायक है।

Nutricharge S and F Prices

Nutricharge S and F MRP : Rs. 2700

Nutricharge S and F DP : Rs. 2160

Nutricharge S and F BV : 1620 BV

Conclusions

Nutricharge S and F को आप पानी के साथ ले। इसके अलावा आप इससे कम वसा वाले दूध के साथ भी ले सकते है। 12 वर्ष से अधिक उम्र की पुरुष और महिलायें इससे ले सकती है।आप इससे डिनर की जगह ले सकते है।

FAQ Related With Nutricharge S and F

Q.1. What is Nutricharge S and F ?

Nutricharge S and F एक प्रकार का ऐसा सप्पलीमेंट है जो आपके शरीर में फैट को कम करता है। यह वज़न करने का एक साइंटिफिक तरीका है।इसमे तीन तत्व ऐसे पाए गए है जो आपके वज़न को नियंत्रित करते है। 

Q.2. What are the benefits of Nutricharge S And F?

Nutricharge S and F के कई लाभ है जो आपको इसको लेने के बाद दिखाई देते है।यह इस प्रकार से है-

  • वज़न को नियंत्रित करना।
  • यह शरीर को फिट रखने में मदद करता है।
  • यह फैट का जमाव रोकता है।
  • यह ऊर्जा को बढ़ाता है।
  • यह फैट की कोशिकाओं को भी कम करता है।
  • यह बॉडी में पहले से जमा फैट को भी घटाता है।
  • इसके साथ साथ यह आंत के फैट को भी कम करता है।

Q.3. Where we get Nutricharge S and F?

यह आपको RCM पिकउप संट्रेस पर आसानी  से उपलब्ध हो जाएगा ।आप इसके प्रयोग से स्वयं को स्लिम और फिट रख सकते है।

Q.4. Is there any Side effect of taking Nutricharge S and F?

जी नही ,Nutricharge S and F को लेने का कोई भी नुकसान नही है। यह वज़न को कम करने का एक साइंटिफिक तरीका है। इससे कुछ ही महीनो में वज़न कम हो जाता है।

Q.5. How we intake Nutricharge S and F?

आप इसे पानी के साथ ले सकते है।इसके साथ आप इसे लो फैट दूध के साथ भी प्रयोग में ला सकते है।यअहा पुरुषों ओर महिलाओ में वज़न को घटाने का एक तरीका है। इससे केवल 12 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति ही ले।आप इसे डिनर की जगह ले सकते है।