Rcm Business ek parichay

RCM business एक डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस है, जो सन् 2000 से डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री में काम कर रही है। आरसीएम कंपनी का हैड ऑफिस राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में स्थित है। यह एक प्रोडक्ट base company है। जिसमें 400 से ज्यादा प्रोडक्ट शामिल हैं। यह भारत सरकार की गाइडलाइन को फॉलो करती हैं।

Rcm Business ek parichay

Rcm business ek parichay


नमस्कार दोस्तों स्वागत है। आप सभी का एक बार फिर से हमारी वेबसाइट  पर, आज के इस महत्वपूर्ण लेख में हम आपको आरसीएम बिजनेस एक परिचय के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं। जिससे आपको आरसीएम बिजनेस के ऊपर 100% विश्वास हो जाएगा। दोस्तों कई सारे लोगों के मन में सवाल चलता रहता है, कि क्या आरसीएम बिजनेस एक सही कंपनी है? इस बिजनेस को करें या नहीं करें? क्या हम बिजनेस को फ्यूचर में कैरियर के रूप में ले सकते हैं या नहीं? इत्यादि सवाल देते हैं। उन सभी सवालों के जवाब हम इस आर्टिकल में देने वाले हैं तो अंत तक जरूर पढ़िए।


What is Rcm Business


आरसीएम बिजनेस एक direct selling company है, जो भीलवाड़ा में स्थित है। इसका नाम फैशन शूटिंग प्राइवेट लिमिटेड है। यह सन 2000 से डायरेक्ट सेलिंग में आई है। आज के समय में आरसीएम कंपनी भारत में जानी मानी डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस है जो देश भर में करोड़ों लोगों को रोजगार प्रदान कर रही है। 
आरसीएम बिजनेस में सीईओ श्री मान टी सी छाबड़ा है। 


Head office of Rcm Business


आरसीएम बिजनेस का मुख्य head office Rajasthan के भीलवाड़ा में स्थित है। आरसीएम कंपनी के पूरे देश में 3 प्लांट है जहां पर आरसीएम के प्रोडक्ट तैयार किए जाते हैं। 
पूरे भारत में आरसीएम कंपनी के 500 से ज्यादा डिपो और 15000 पिकअप सेंटर है। जिसमें लाखो डिस्ट्रीब्यूटर बने हुए हैं। और इस कंपनी में 400 से अधिक प्रोडक्ट है। और आने वाले समय में वैसे भी प्रोडक्ट मिलने वाले हैं, जो हमारे दैनिक दिनचर्या में काम आता है।


RCM business में 45% कमीशन एक आरसीएम के डायरेक्ट सेलर्स को मिलता है। जिसमें तीन प्रकार के कमीशन शामिल होते हैं। 1. परफॉर्मेंस कमीशन, 2. रॉयल्टी इनकम, 3. टेक्निकल बोनस।
10-20% डिस्काउंट ऑफर मिलता है। 
आरसीएम के हर प्रोडक्ट पे आपको 10-20% का डिस्काउंट मिलता है। यानी कि एमआरपी से कम रेट में आपको प्रोडक्ट दिया जाता है।

आरसीएम कंपनी भारत सरकार को टैक्स देने के साथ साथ भारत सरकार की गाइडलाइन को फॉलो करती है। 
क्या आरसीएम बिजनेस करना चाहिए? और क्यो करना चाहिए?
हां आरसीएम बिजनेस करना चाहिए। क्योंकि सबसे पहले तो यह एक भारतीय कंपनी है। उसके बाद यह पूरी तरह प्रोडक्ट पर आधारित कंपनी हैं। जीतने आप प्रोडक्ट सेल करोगे उतना आपको बेनिफिट मिलेगा इस लिए आपको आरसीएम बिजनेस करना चाहिए। उसके लिए आपके पास कोई पैसे बनाने का बिजनेस या सर्विस नहीं है और नाहीं आपके पास इन्वेस्ट करने के लिए कुछ है, तो आपको यह बिजनेस अवश्य करना चाहिए। क्यों की यहां पर आपका कुछ भी नहीं लगने वाला है। और अगर आप मेहनती है तो प्रॉफिट लाखों में कमा सकते हैं।


जानकारी अच्छी लगी हो तो अपने सभी दोस्तों, आस पड़ोस और परिवार वालों के साथ शेयर कीजिए ताकि वह भी आरसीएम बिजनेस को समझे और इस बिजनेस को करें। धन्यवाद।