Rcm business kaise kiya jata hai

जानिए पूरे विस्तार के साथ rcm business kaise kiya jata hai RCM business क करने के लिए क्या करना । आरसीएम बिजनेस में सफलता पाने का मूल मंत्र जानिए हिंदी में।

Rcm business kaise kiya jata hai

RCM business kaise kiya jata hai

Hello everyone स्वागत है आप सभी का एक बार फिर से हमारी वेबसाइट jayrcm पर। आज के इस महत्वपूर्ण लेख में हम आपको बताएंगे rcm business kaise kiya jata hai बहुत सारे लोगों के मन में एक सवाल रहता है, की आरसीएम बिजनेस करने के लिए अर्थात rcm business kaise kiya jata hai तो इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आरसीएम बिजनेस करने के लिए क्या करें, और आरसीएम बिजनेस कैसे किया जाता है। 
उससे पहले हम आपको आरसीएम बिजनेस के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देंगे।


Introduction of rcm business


दोस्तो आरसीएम बिजनेस 1 डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है। अर्थात डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस है जो सन 2000 से डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस कर रही है। आरसीएम बिजनेस का मुख्य हेड ऑफिस राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में है जिसको आरसीएम वर्ल्ड के नाम से जाना जाता है। आरसीएम के सीईओ श्रीमान त्रिलोक चंद छाबड़ा है। यह एक भारतीय  कंपनी है, जो भारत सरकार को टैक्स देती है। और सरकार की तरफ से गाइडलाइंस लाएंगे को फॉलो करती है। यह एक प्रोडक्ट base company है। आरसीएम बिजनेस के पूरे भारत में 15 हजार से ज्यादा पिक अप सेंटर है। और 500 से ज्यादा डिपो है। आरसीएम बिजनेस 2019 के अनुसार 17 सौ करोड़ रुपए हैं। 


RCM business kaise kiya jata hai


आरसीएम बिजनेस करने के लिए सबसे पहले आपको आरसीएम कंपनी का डिस्ट्रीब्यूटर बनना पड़ेगा।


how to join rcm business


आरसीएम डायरेक्ट सेलिंग कंपनी का डिस्ट्रीब्यूटर बनने के लिए सबसे आपको एक स्पॉन्सर आईडी की जरूरत पड़ती है। यानी आप किसी दूसरे व्यक्ति के थ्रू आरसीएम बिजनेस में आते हैं। उसे अपलाइन कहते हैं। जब आप आरसीएम बिजनेस में जॉइन हो जाते हैं, तो आपको 1000 रुपए के आरसीएम के प्रोडक्ट खरीदने होते हैं। क्यों की इससे से ही आपकी आईडी ग्रीन हो जाती हैं। और फिर आप आरसीएम बिजनेस में दूसरे लोगों को जॉइन करवा सकते हैं।


how to success in rcm business


दोस्तों आरसीएम बिजनेस में सफलता पाने के लिए सबसे पहले आपको अपने अपलाइन की बातों पर ध्यान देना होगा। शुरू के 1 से 2 साल तक आप वही काम करें जो आपका अपलाइन कहते हैं। क्योंकि इस बिजनेस में वह आपसे ज्यादा जानता है। इसलिए किसी भी बात पर अपने अपलाइन से बहस ना करें। और आपको हर महीने सेमिनार अटेंड करना है। और लगातार सीखते रहना है।  डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस में वह आदमी सफल होता है। जो सीखने में विश्वास रखता है। इस बिजनेस में आप बिना सीखे सफलता हासिल नहीं कर सकते हैं। सीखने के लिए आप सेमिनार में जा सकते हैं, बुक पढ़ सकते हैं, वीडियो देख सकते हैं और अपने अपलाइन से सीख सकते हैं।


Rcm business kaise kare


आरसीएम बिजनेस करने के लिए सबसे पहले आपको आपके पास आरसीएम के प्रोडक्ट टूल्स होना चाहिए। और आपको हर प्रोडक्ट के बारे में जानकारी होना चाहिए। अगर आप किसी प्रोडक्ट में जानकारी नहीं रखते हैं तो अपने अपलाइन से हेल्प लीजिए। लेकिन कभी भी लोगों को झूठ नहीं बोल क्यों की झूठ बोलने वाला व्यक्ति कभी भी आरसीएम बिजनेस में सफल नहीं हो सकता है। उसके बाद आपको आरसीएम बिजनेस में सफल होने के लिए ड्रेस कोड होना बहुत ज़रूरी है, आप बिजनेस कर रहे हैं, तो एक बिजनेसमैन की तरह आपकी पर्सनैलिटी होना चाहिए।


इस प्रकार से आप बिजनेस में सफल हो सकते हैं।
उम्मीद करते हैं आपको यह आर्टिकल पढ़ कर अच्छा लगा और आपको पता चल गया होगा कि, rcm business kaise kiya jata hai  यह जानकारी अच्छी लगी हो तो अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करें। धन्यवाद।