Nutricharge S5 - benefits, price, ingredients, review

Nutricharge S5 क्या है? Nutricharge S5 के क्या benefits और ingredients, review हैं? Nutricharge S5 Price क्या है? Nutricharge S5 FAQ क्या है?

Nutricharge S5 - benefits, price, ingredients, review

हमने पीछे के कुछ दिनों में Nutricharge Women और Nutricharge Strawberry Prodiet के बारे में ज्ञान प्राप्त किया । उसी प्रकार Nutricharge की तरफ से एक और प्रोडक्ट Nutricharge S5  भी है। यह एक प्रकार का कैप्सूल है जो हमारे शरीर को औषधियो के गुणों से परिचित करवाता है। उनसे मिलने वाले लाभो को भी बताता है।

प्रत्येक व्यक्ति आज किसी न किसी बीमारी से जूझ रहा है। इसमें से कुछ बीमारियां तो हमारे शरीर को इसी कारण से लग जाती है क्योंकि हम बदलते मौसम के प्रभाव को नही झेल पाते या हमारा शरीर उससे परिवेश में रहने के लिए तैयार नही होता है। जिससे किसी भी  प्रकार का फ्लू और अन्य संक्रामक रोग हमे जल्दी हो जाते है।

Table of Content

इसके लिए हम कई प्रकार की दवाइयों का सेवन करते है जो हमें कुछ समय के लिए इससे बचा देता है या इन्हें दूर कर देता है। ऐसी ही एक औषधि Nutricharge की तरफ से भी तैयार की गयी है ,जिसका नाम है Nutricharge S5.

What is Nutricharge S5

आजकल की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में प्रत्येक व्यक्ति कम समय मे ज्यादा लाभ पाने की चाहत रखता है। वह समय के अनुसार चलना चाहता है। इसी समय के अनुसार चलते चलते वह अपने खान -पान को भी प्रभावित करता रहता है। वह ऐसे पदार्थो को लेना शुरू कर देता है,जिससे उनका पेट भी भर जाए और सभी पोषको की कमी भी पूरी हो जाये। परंतु ऐसे समय मे वह अपने शरीर में अधिक से अधिक बीमारियों को आमंत्रित करता है।

 बदलते मौसम से मानव का स्वास्थय प्रभावित होता है। इसके कारण से व्यक्ति को जुकाम, बुखार व अन्य कई प्रकार की एलर्जी हो जाती है। यह सब मानव को तब प्रभावित करते है जब वह आंतरिक तौर पर मजबूत नही होते है। आंतरिक मजबूती से यह तात्पर्य लिया जाता हैं हमारे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता।

यह प्रतिरोधक क्षमता हमारे शरीर मे आने वाली बीमारियो से हमारी रक्षा करती है। Nutricharge S5 एक प्रकार की ऐसी औषधि है जो हमारी प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाती है और मौसम बदलने से होनी वाली बीमारियो से हमारी रक्षा करती है। Nutricharge S5 बाजार में आसानी से उपलब्ध नही है ,आप इसे RCM Pickup Centre से ले सकते है।

Nutricharge S5 Ingredients

Nutricharge S5 एक प्रकार की औषधि है। जो शरीर की प्रतिरोधक क्षमता की वृद्धि में सहायक है। इसमे पांच प्रकार की औषधीयो से मिलकर बनी है। इसका वर्णन इस प्रकार से है।

कलौंजी - इसमे 200mg कलौंजी मिलाई गई है। WHO  में इसे एक प्रकार की औषधि बताया है। इसका जिक्र हमे कुरान और बाइबल में भी मिलता है। यह पाचन तंत्र और श्वसन तंत्र के लिए भी अच्छा है।

तुलसी-तुलसी के गुणों से तो सभी परिचित है। इसे पूजन के साथ साथ इसका प्रयोग औषधि के रूप में भी किया जाता है। इसमे तीन प्रकार की तुलसी का प्रयोग किया गया है। तुलसी की मात्रा इसमे 150 mg रखी गयी है।

नीम-नीम को पीछे कई वर्षों से आयुर्वेद में इस्तेमाल किया जा रहा है। इसमे एंटीबैक्टीरियल ओर एन्टीडायबिटिक गुण पाए जाते है। इसकी मात्रा 100mg रखी गयी है।

एलोवेरा-  एलोवेरा में ऐसे तत्व पाए जाते है ,जो त्वचा के लिए काफी फायदेमंद` होते है। यह पाचन के लिए भी काफी अच्छा है। इसकी मात्रा 50mg रखी गयी है।

पुदीना-  पुदीना गैस और सूजनरोधी होता है। इससे बनने वाली चटनी भूख को भी बढाती है। इसकी मात्रा 10mg रखी गयी है।

 इस प्रकार हमने Nutricharge S5 में मौजूद तत्वों के बारे में जाना। आइये अब हम इसके लाभो के बारे में भी कुछ जानकारी हांसिल करते है।

Nutricharge S5 Benefits

Nutricharge S5 एक ऐसा प्रोडक्ट है जो हमे पांच विभिन्न औषधियों के लाभो को प्रदान करता है। ये लाभ हमारे शरीर के बीमारियो  की रोकथाम के साथ साथ अन्य कार्य भी करते है। इनका वर्णन इस प्रकार से है।

शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में सहायक : Nutricharge S5 में पाए जाने वाले सभी तत्व मनुष्य की प्रतिरोधक शक्ति में वृद्धि करते है। जिससे बीमारियों की रोकथाम होती है।

चेहरे की सुंदरता को बनाये रखना : आजकल के युवाओं में चेहरे को लेकर काफी दिक्कतें पाई जातीहै। Nutricharge S5 में पाए जाने वाला एलोवेरा चेहरे को सुंदर बनाए रखने के साथ साथ मुहासो की समस्या को भी दूर करता है।

दुबलेपन व कमजोरी को दूर करना : यदि आपके शरीर में किसी भी प्रकार की कोई भी कमजोरी है तो आप Nutricharge S5 का सेवन करके उसे दूर कर सकते है।

फ्लू, बैक्टीरिया व वायरस से बचाव : आजकल के दौर में फ्लू होने का खतरा अधिक है। किसी भी वायरस से कोई भी बीमारी हो सकती है। इनके बचाव के लिए ये सभी तत्व हमे सहायता प्रदान करते है।

गैस व पाचन संबंधी समस्याओं के लिए : अपच खाने की वजह से कई बार गैस की समस्या रहती है। इससे उल्टी ,खराब पाचन ओर बैचैनी भी होती है। Nutricharge S5 में कार्बोहाइड्रेट्स, वसा आदि तत्व पुदिना में  विद्यमान है जो पाचन को बेहतर बनाते है।

रक्त के शुद्धिकरण में सहायक : Nutricharge S5 में पांच औषधियां पाई गई है जो रक्त को शुद्ध करके उसके प्रवाह में भी मददगार है।

हृदय और लीवर संबंधी बीमारियो से निजात : तुलसी और एलोवेरा ,नीम आदि के सेवन से  व्यक्ति को हृदय और लिवर से संबंधित बीमारियो से भी छुटकारा मिलता है।

श्वसन संबंधी समस्याओं से छुटकारा : कई बार इंसानों को चलते समय सांस के फूलने और सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है। इससे बचने के लिए Nutricharge S5 को लेना चाइए।

असमय बुढ़ापे को खत्म करना : Nutricharge S5 में पाई गई कलौंजी से असमय बुढापा नही आता है। शरीर की प्रतिरोधक शक्ति बनी रहती है।

सूजन रोधी :  Nutricharge S5 में पाए जाने वाले पुदिना में सूजन रोधी व उससे कम करने की क्षमता पाई जाती है।

डायबिटीज से बचाव : Nutricharge S5 में पाया जाने वाला नीम तथा कलौंजी डायबिटीज को कम करने में भी सहायता देता है।

वजन को नियंत्रित रखने में : Nutricharge S5 में पाई जाने वाली तुलसी हमारे वजन को नियंत्रण में रखती है। आप सुंदर व आकर्षक बनते है।

किडनी की पथरी को निकालने में सहायक : नीम में कई प्रकार के गुण होते है इसका एक गुण यह भी है कि यह किडनी की पथरी को भी निकलने में उपयोग किया जाता है।

इस प्रकार यह देख लिया कि Nutricharge S5 के कई लाभ है। इसका सेवन करके हम इन लाभो को अपने शरीर मे धारण कर सकते है।

इसे लेने के कोई भी नुकसान या Nutricharge S5 Side effects नही हैं। ध्यान देने योग्य यह बात है की 18 से कम उम्र के लोगों को  इसे नही लेना चाहिए।

Nutricharge S5 Dosage

Nutricharge S5 एक प्रकार की औषधि है। यह औषधि एक प्रकार की नमी रोधक पैकेजिंग के साथ आता है। इसमें हमें 30 दवाइयों के कैप्सूल्स मिलते है।

इस कैप्सूल को आप पानी के साथ खाना खाने के बाद ले सकते है। यदि आपको कुछ ज्यादा समस्या है तो आप इसको सुबह और शाम दोनो समय मे खाना खाने के बाद ले सकते है। 18 से कम उम्र के लोगो को यह लेने की  सलाह नही दी जाती है। जब आपकी समस्या कुछ हद तक काम होने लगे तो आप एक ही कैप्सूल लेना शुरू कर दे।

हमने Nutricharge S5 के सेवन के बारे में जाना। आईए अब हम इसकी सरंचना के बारे में जानते हैं।

Nutricharge S5 Composition

जैसा कि हम पहले भी जान चुके है कि यह एक प्रकार का कैप्सूल है। इसे बनाने में कलौंजी,तुलसी,नीम,एलोवेरा और पुदिना आदि के मिश्रण से बना है। इन सबकी की मात्रा उचित रखी गयी है। इनके सेवन से हमे औषधियो के गुण मिलते है व इनके लाभो को भी हम भली भांति जानते है ।

Nutricharge S5 Review

 इसकी समीक्षा में हमने यह देखा कि Nutricharge S5 लेने से हमें लीवर से संबधी समस्याओं से निजात के साथ साथ यह हमारे बेजान चेहरे को निखार देता है। यह पाचन ओर रक्त को  भी शुद्ध करता है। इसके सेवन से दुबलेपन से छुटकारा मिलने से यह शरीर की प्रतिरोधक क्षमता  भी बढ़ती है।

इसके नियमित इस्तेमाल से हम बीमारियो को दूर कर सकते है व शरीर को भी रोग मुक्त बना सकते है।

Nutricharge S5 Price

Nutricharge S5 MRP : Rs. 432

Nutricharge S5 DP    : Rs. 340

Nutricharge S5 BV    : 260 BV

Conclusion

अंत मे हम यह कह सकते है कि Nutricharge S5 एक प्रकार की औषधि है जो शरीर की बीमारियों से लड़ने की शक्ति को मजबूत बनाती है। प्रतिदिन इनके इस्तेमाल से हम अपनी त्वचा को ग्लो के साथ साथ यह श्वसन संबंधी बीमारीयो से भी निजात दिलाता है।

FAQ Related With Nutricharge S5

Q. What is Nutricharge S5?

 Nutricharge S5 एक प्रकार की औषधि है। यह पांच औषधीयो से मिलकर बनी है। यह औषधियां है कलौंजी,तुलसी,नीम ,एलोवेरा और पुदिना। यह  सभी औषधियां शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के अलावा हमें किसी भी प्रकार के दुबलेपन या कमजोरी को समाप्त करती है।

Q.2 Is Nutricharge S5  good for health?

Nutricharge S5 हमारे सवास्थ्य के लिए अच्छा है । इसमें पाई गई औषधियों से हमारे शरीर को बीमारियों से लड़ने की शक्ति मिलती है। इसके साथ ही साथ इसका कोई भी नुकसान नही है। यह पाचन और हृदय संबंधी बीमारियों को भी दूर करता है।

Q.3 What are the side effects of Nutricharge S5?

देखा जाए तो Nutricharge S5 के कोई नुकसान  नही है। यह ध्यान रखना है की 18  से कम उम्र के बच्चे इसे न ले।  

Q.4 How we can take Nutricharge S5 ?

Nutricharge S5  को लेने का तरीका सबसे आसान है। आप इसे खाने के बाद एक कैप्सूल पानी के साथ ले सकते है।