6 Basic Rcm Business Success Formula

6 basic rcm business success formula, By following these 6 basic rcm business, you can become a diamond in RCM business very quickly. The main reason for success in RCM business.

6 Basic Rcm Business Success Formula

6 Basic Rcm Business Success Formula 

अगर आप इन चीजों को फॉलो करके अपना बिजनेस शुरू करते हैं।  तो आपके सामने एक अनूठा परिणाम आएगा, आपको यह देखने को मिलेगा कि आपका नेटवर्क बहुत तेज़ी से बढ़ रहा है, आपका व्यवसाय हर महीने बढ़ेगा।

6 Basic Rcm Business Sucess Formula
RCM व्यवसाय में सफल होने के लिए, आपके पास कुछ खासियतें होनी चाहिए।  क्योंकि यह नौकरी अपने आप में सबसे अच्छी है, दोस्त एक बात याद रखेगा।  इस व्यवसाय में सफल होने के लिए, आपको एक बेहतर और मजबूत नेटवर्क की आवश्यकता होती है, और यह नेटवर्क आपको इस व्यवसाय में सफलता की सीढ़ी तक ले जाएगा। यदि किसी ने इस दुनिया में नाम कमाया है, तो एकमात्र कारण उसका अपना नेटवर्क है, और यहां तक ​​कि अगर आप आरसीएम व्यवसाय में सफलता चाहते हैं, तो आपके पास एक सुंदर नेटवर्क होना चाहिए क्योंकि यदि आपके पास एक महान नेटवर्क नहीं है, तो  आप इस व्यवसाय में सफल नहीं हो सकते।  मित्र आज आपको इस व्यवसाय की सफलता का रहस्य पता चलेगा, जिस पर आपको सौ प्रतिशत विचार करना होगा।  यदि आप एक प्रतिशत से चूक गए हैं, तो इस व्यवसाय से सफलता प्राप्त करना उतना ही मुश्किल होगा जितना कि चावल से बाहर निकलना।

1. सौ प्रतिशत उत्पाद उपयोग:
एक बात पर ध्यान दिया जाना चाहिए कि RCM व्यवसाय एक उत्पाद आधार व्यवसाय है, जब तक कि उत्पाद बेचा नहीं जाता है, तब तक आप इस व्यवसाय तक बड़े नेटवर्क के रूप में नहीं पहुँच सकते हैं, तो पहले आपको अपने नेटवर्क को सिखाना होगा कि आपको एक  सौ प्रतिशत उत्पाद।  , क्योंकि अगर वे लोग अपने सौ प्रतिशत उत्पाद का उपयोग करना शुरू कर देते हैं, तो आपकी टीम के Purchase Value में वृद्धि होगी, और आपकी टीम का व्यावसायिक आयतन भी बढ़ेगा।  आरसीएम व्यवसाय का यह पहला बिंदु है कि आपको अपनी टीम में उत्पाद का उपयोग करना है, अगर आपकी टीम को आरसीएम के उत्पाद की गुणवत्ता पसंद है, अगर उन लोगों को पता चल जाता है तो आपकी टीम कभी भी उत्पाद नहीं छोड़ेगी।

2. अपने परिचितों और अपने सपनों की सूची
दोस्तों इस सिस्टम में सफल होने के लिए जितना जरूरत सीखने का है,उतना ही जरूरत है आपके सपने का जिंदा रहना. क्योंकि यह सिस्टम कहता है जिसके पास सपना नहीं है वह इस सिस्टम में आकर कुछ नहीं कर सकता. तो पहले आप अपने जानने वालों का लिस्ट तैयार कीजिए, और फिर एक लिस्ट को तैयार कीजिए जिसमें आपका जो भी सपना है उस सपने को साकार करने का डेट और इसको आप कब तक पूरा करना चाहते हैं।

3. इनवाइट करें और प्लान दिखाएं:
दोस्तों यह जो बिंदु है यह बहुत ही महत्वपूर्ण बिंदु है अपने नेटवर्क मजबूत तैयार करने का जब तक अपना बिजनेस आपके हाथ में रखेगा तब तक आपका बिजनेस नहीं बढ़ेगा लेकिन वही बिजनेस जब आपका टीम अपने से करने लग जाएगा अपना बिजनेस बहुत ही जल्दी ग्रो करेगा। दोस्तों एक नया व्यक्ति को जरूर सिखाइए । दोस्तों यह जो बिजनेस है यह मिलने और मिलाने का बिजनेस है जब तक आप अपने जानने वालों के घर में जाकर नहीं बैठेगा तब तक वह आप के बात नहीं सुनने वाला है। आप किसी व्यक्ति को इनवाइट कीजिए और उसके घर में जाइए उसको आरसीएम बिजनेस का प्लान समझाइए देखिए धीरे-धीरे आपका नेटवर्क जल्दी ही बढ़ेगा।

4. 48 घंटे के अंदर Follow Up कीजिए।
 आप जिसको भी मार्केटिंग प्लान या प्रोडक्ट समझा कर आए हैं यह आपका पहला कर्तव्य होता है उस व्यक्ति को 48 घंटे के अंदर आरसीएम बिजनेस के बारे में जो फीडबैक है उससे लेना। क्योंकि एक बात को याद रखिए फीडबैक लेने से बिजनेस बहुत ही जल्दी ग्रो होता है। तो यह आपका पहला प्रायरिटी रहेगा 48 घंटे के अंदर उस व्यक्ति से आपको फीडबैक लेना है कि उसको आरसीएम बिजनेस कैसा लगा। 

5.ज्वाइन करवा दीजिए।
 अगर आरसीएम बिजनेस के प्रति श्रद्धा रखता है , वह अगर आरसीएम बिजनेस में पॉजिटिव है, उसको Rcm Business बिजनेस करने का इच्छा है तो जरूर उसकोRcm Business में जॉइनिंग करवा दीजिए । क्योंकि जब तक आप जॉइन नहीं करवाइए गा आपका नेटवर्क नहीं बढ़ेगा ।

6. फॉलो सेम स्टेप: 
अभी तक आपने जो भी स्टेप को Follow किया उस सामने वाला व्यक्ति जो जॉइनिंग किया ,क्योंकि जब तक आप के नीचे डुप्लीकेट तैयार नहीं होगा आपका बिजनेस नहीं बढ़ेगा।