RCM Business 8 core step

To succeed in RCM business you need to follow rcm business 8 core step. You can become a diamond in RCM by following them.

RCM Business 8 core step
RCM Business 8 core step
RCM Business 8 core step

RCM Business 8 core step 

success in Rcm Business

हेल्लो दोस्तो स्वागत है आप सभी का एक बार फिर से हमारी वेबसाइट jayrcm पर आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी जानकारी देने वाले हैं जिससे आप आरसीएम बिजनेस में सफलता हासिल कर सकते हैं और डायमंड लेवल तक जरूर पहुंच पाएंगे। हम इस लेख में आपको rcm business 8 core step बताने वाले है जो सभी आरसीएम डायरेक्ट सेलर्स के लिए आवश्यक है। आरसीएम में बड़ा लेवल हासिल करने के लिए

  1. अपने लक्ष्य निर्धारित करें
  2. हर सप्ताह कम से कम पांच प्लान दिखाए
  3. हर माह 5000 बिजनेस वैल्यू की रिटेलिंग करें
  4. ऑडियो सुने, वीडियो देखें, बताई गई किताबो को 30 मिनिट प्रतिदिन पड़ें
  5. हर माह कम से कम एक कोर लीडर्स का सेमिनार अटेंड करे
  6. महीने की शुरुवात में बिजनेस में एक्टिव एवं आगे बढ़ने वाली अपनी अपलाइन के साथ परामर्श करें
  7. Be accountable and consistent
  8. Learn, tech and duplicate

दोस्तो आपने यह सभी आरसीएम बिजनेस के 8 कोर स्टेप्स का पालन कर लिया है तो आपको कामयाब होने से कोई नहीं रोक सकता है।

आरसीएम बिजनेस में ज्वाइनिंग होने से कुछ नहीं होता है आपको काम तो करना पड़ेगा

यह 8 कोर स्टेप्स का पालन करने वाले आज आरसीएम बिजनेस में बड़े बड़े कोर लीडर्स है, अगर आपको भी बिजनेस में बड़ी सफलता चाहिए है तो यह 8 कोर स्टेप्स का पालन करना होगा, चलिए अब एक एक करके सभी स्टेप्स के बारे में जानते हैं।

 

1.अपने लक्ष्य निर्धारित करें


दोस्तो आरसीएम बिजनेस ही क्या सभी बिजनेस में या जॉब्स में हमें लक्ष्य निर्धारित करने ही पड़ते हैं, जिस व्यक्ति ने कोई लक्ष्य निर्धारित नहीं किया है वह अपनी ज़िन्दगी में कुछ भी हासिल नहीं कर सकता है । इस लिए आरसीएम बिजनेस में ज्वाइनिंग होने के बाद अपने सभी लक्ष्य को लिख के ओर निर्धारित करें आप किस लिए आरसीएम बिजनेस में आए वह लक्ष्य निर्धारित करें आपका लक्ष्य कुछ भी हो सकता है।

आपके आरसीएम बिजनेस में आने का क्या कारण हैं आप आरसीएम क्यो करना चाहता है वह सभी लक्ष्य निर्धारित करें तभी जाकर आप आरसीएम बिजनेस में बड़ी सफलता हासिल कर सकते हैं। क्यो की दोस्तो अगर आरसीएम में आने का कोई कारण ही नहीं है तो आप कुछ नहीं कर पाएंगे इस लिए यह जानने की कोशिश करे कि मेरे आरसीएम बिजनेस में आने का क्या कारण है।

2.हर सप्ताह कम से कम पांच प्लान दिखाए


आरसीएम बिजनेस में आने के बाद दूसरा सबसे इंपॉर्टेंट काम होता है, आपको हर सप्ताह पांच बिजनेस प्लान दिखाना है, में तो यूं कहूंगा कि आप हर रोज एक प्लान दिखाने की कोशिश करें जब आप रोज का एक प्लान दिखाते हैं या सप्ताह का पांच प्लान दिखाते हैं तो आप आरसीएम बिजनेस में सफलता कीओर सबसे बड़ा कदम होते हैं।

और यही एक कारण है कि आप एक दीन आरसीएम बिजनेस में बड़ी सफलता जरूर हासिल करते हैं, इस लिए हर सप्ताह कम से कम पांच प्लान जरूर दिखाए। आरसीएम जितने भी बड़े बड़े लीडर्स है उन्होंने सभी यही स्टेप्स फॉलो किया है ओर कर रहे हैं,   अगर आपको बड़ी सफलता चाहिए तो प्लान तो दिखाना होगा और अपनी टीम के सदस्यों की संख्या में बढ़ोतरी करना है।

 

3.हर माह 5000 बिजनेस वैल्यू की रिटेलिंग करें


आरसीएम बिजनेस में सभी डायरेक्ट सेलर्स को एक माह में 5000 बिजनेस वैल्यू जरूर करना चाहिए, क्यो की दोस्तो कुछ बनने के लिए सबसे पहले उसके कोर स्टेप को फॉलो करना पड़ता है ऐसे ही आपको आरसीएम में डायमंड बनने के लिए सबसे पहले डायमंड क्लब करना चाहिए। ओर इसका एक ओर फायदा है जब आप डायमंड क्लब करते हैं तो आपकी downline भी डायमंड क्लब जरूर करती हैं और आप नहीं करते हैं और downline से उम्मीद करते हैं तो ऐसा कभी नहीं होता है पहले आपको करना होगा। क्यो की जैसा जैसा अपलाइन करेगा वैसे वैसे downline करेगी।

 

4.ऑडियो सुने, वीडियो देखें और बताई गई किताबो को 30 मिनट रोज पड़े


दोस्तो आपको रोज वह बुक पड़नी होगी जो आरसीएम बिजनेस में हेल्प करती हैं, रोज सुबह 30 मिनट जरूर पड़ना चाहिए और मोटीवेशन के ऑडियो टेप सुने रोज ओर मोटिवेशनल या बिजनेस ट्रेनिंग के वीडियो जरूर देखना चाहिए। इस बिजनेस में आप जितनी अधिक नॉलेज प्राप्त करोगे उतने ही सफलता के करीब जाओगे इस लिए रोज आपको ऑडियो वीडियो और आवश्यक किताबे जरूर पड़ना चाहिए बिजनेस में सफलता हासिल करने के लिए क्यो की आरसीएम में जितने भी बड़े बड़े कोर लीडर है सभी किताबों को पड़ते हैं।

 

 

5.हर महीने कम से कम एक कोर लीडर का सेमिनार अटेंड करे


हा दोस्तो आपको हर महीने कम से कम एक बार सेमिनार में जरूर हिस्सा लेना चाहिए क्यो की वहा पर आपको बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए नई नई जानकारी मिलेगी और आपको चार्ज उप किया जाता हैं क्यो की आप फील्ड में लोगो की ना सुन सुन कर demotive हो जाते हैं।

इस लिए आपको सेमिनार में जाकर खुद को चार्ज उप करना बहुत जरूरी है ताकि आपको कोई भी बिजनेस के प्रति demotive नहीं कर सके ओर हर महीने सेमिनार अटेंड करने से आपके बिजनेस में भी ग्रोथ होती हैं। इस लिय आपको आरसीएम बिजनेस में बड़ी सफलता के लिए सेमिनार अटेंड जरूर करना चाहिए क्यो की दोस्तो आप बिजनेस को अच्छी तरह से समझते ही नहीं तो कहां से कर पाओगे इस लिए आपको सेमिनार अटेंड करना चाहिए।

 

 

6.महीने की शुरुआत में एक्टिव ओर आगे बढ़ने वाली अपलाइन के साथ परामर्श करें


यह पॉइंट सभी डायरेक्ट सेलर्स के लिए बहुत ज्यादा इंपॉर्टेंट है क्यो की दोस्तो अपलाइन वही एक आदमी है जो आपको इस बिजनेस में आगे तक लेके जाएगा इस लिए आपको महीने के सुरुवात में आपको अपने एक्टिव अपलाइन के साथ जरूर बाते करना चाहिए ताकि वह आपको सही गाइडेंस दे सके ताकि आप जब भी फील्ड में जाए तब आपको किसी बात कोई परेशानी नहीं आय ओर आप हमेशा मोटिवेट रहे।

 
7.Be accountable and consistent


दोस्तो आपको आरसीएम बिजनेस में हमेशा जवाब देही बनना है ओर आरसीएम बिजनेस हो हमेशा यानी की निरंतर करने वाला बनना चाहिए तभी जाकर आप को आरसीएम बिजनेस में बड़ी सफलता हासिल होएगी। ऐसा नहीं के एक महीने अच्छे से काम किया दूसरे महीने फिर कुछ नहीं एक दिन अच्छा काम किया दूसरे दिन कुछ नहीं किया अगर आप ऐसा करते रहोगे तो मैं आपको बताना चाहूंगा की आप बिजनेस में बड़ा लेवल कभी हासिल नहीं कर पाओगे इस लिए कंसेंक्टेंसी के साथ काम को निरंतर करो रोज प्लान शो करना चाहिए रोज लोगो से संपर्क ओर इन्वाइट करना चाहिए ताकि आप आरसीएम बिजनेस की उचाईयो को छू सके।

 

 

8.Learn teach and duplicate


अब आरसीएम बिजनेस लास्ट कोर स्टेप्स आता है जिसमें आपको सबसे पहले बिजनेस को सीखना है, प्लान दिखाना सीखना है और अपने downline का को सीखना है, लेकिन आपको एक बात जरूर ध्यान रखना चाहिए पहले आपको सीखना चाहिए उसके बाद ही अपनी downline को सीखना चाहिए आधा अधूरा ज्ञान कभी नहीं देना चाहिए।
उसके बाद मैं डुप्लीकेट करें
इन सभी  को rcm business 8 core step फॉलो करने वाला व्यक्ति आरसीएम बिजनेस में जरूर डायमंड पिन हासिल करता है इसी लिय आप भी यह 8 कोर स्टेप्स का पालन करें और अपनी downline से भी जरूर कराए।

 

दोस्तो आप आरसीएम के डायरेक्ट सेलर्स से गुजारिश है कि आप यह जानकारी आप अपनी सभी downline तक जरूर पहुंचाए
धन्यवाद