History of rcm business

History of rcm business, आरसीएम बिजनेस की एक डायरेक्ट सेलिंग कंपनी के रूप में सन् 2000 में हुई थी। यह भारत सरकार को टैक्स प्रदान करती है। और भारत सरकार के गाइडलाइन को पूरी तरह से फॉलो करती हैं।

History of rcm business
History of rcm business

History of rcm business


Hello everyone स्वागत है आप सभी का एक बार फिर से हमारी वेबसाइट जय आरसीएम पर, आज का लेख आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है। जिसमें आप जानेंगे history of rcm business की कैसे आरसीएम बिजनेस की शुरुवात हुआ है? और rcm business ki history क्या है।
बहुत सारे लोगों के मन में सवाल रहता है कि आरसीएम बिजनेस की हिस्ट्री क्या है, और होना भी चाहिए क्योंकि की कोई भी डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस जॉइन करने से पहले उसकी तरफ जानकारी होना चाहिए। जिसमें सबसे महत्वपूर्ण बात यही होती है कि उस कंपनी का इतिहास क्या रहा है। तो इस लेख में भी आपको history of rcm business  की पूरी विस्तार से जानकारी दी जाएगी।


History of rcm business


Rcm कंपनी की शुरुवात सन 1977 में राजस्थान के एक छोटे से शहर भीलवाडा से हुई है। जिसमें सिर्फ आरसीएम कंपनी पैंट के कपड़ों का उत्पादन करती थी। आरसीएम कंपनी के मालिक श्री त्रिलोक चंद छाबड़ा है, जो भीलवाड़ा के ही रहने वाले है। यह एक प्रकार का ट्रेडिशनल बिजनेस था।


सन् 2000 में आरसीएम बिजनेस की एक डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस के रूप में शुरुवात हुई है, इसको अर्थात आरसीएम बिजनेस को फैशन शूटिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम से जाना जाता है। 


India govt. गाइडलाइन।

आरसीएम डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस भारत सरकार द्वारा लाए गए सन 2016 में गाइडलाइन को फॉलो करती है। और यह पूरी तरह से भारत सरकार को टै टैक्स क्स प्रदान करती है। 

आरसीएम बिजनेस का मुख्य ऑफिस भीलवाड़ा में स्थित है जिसको rcm world के नाम से जाना जाता है।
Rcm बिजनेस का पूरे देश में 15000 से ज्यादा puc और 500 डिपो स्थित है। और बड़े बड़े शहरों में आरसीएम के wonder world खुल रहे हैं।


History of rcm business  से यह पता चलता है कि यह भारत की सबसे बड़ी और सबसे पुरानी कंपनी हैं। 


Product of rcm

आरसीएम बिजनेस में चार सौ से अधिक प्रोडक्ट शामिल हैं, जिसमें सभी प्रकार के प्रोडक्ट शामिल हैं। जैसे- हैल्थ सप्लीमेंट, एग्रीकल्चर प्रोडक्ट, गारमेंट्स, कॉस्मेटिक, फूड इत्यादि। और आने वाले समय में सभी प्रोडक्ट आरसीएम बिजनेस में मिलने वाला है।


Conclusion


उम्मीद करते हैं आपको history of rcm business  की यह जानकारी अच्छी लगी होगी। और आप बेझिझक आरसीएम बिजनेस को जॉइन कर सकते हैं। अगर आप के मन में किसी प्रकार का कोई सवाल है तो प्लीज़ कमेंट जरुर करें। और यह पोस्ट सभी के साथ शेयर करें। 
धन्यवाद।