B C Chabra In Rcm Business

आरसीएम के ग्रेट लीडर और मोटिवेशनल स्पीकर जिन्होंने कहीं लोगों की जिंदगी बदली है। जिनका नाम श्रीमान बीसी छाबड़ा के बारे में विस्तार से जाने वाले की कैसे बीसी छाबड़ा ने आरसीएम बिजनेस में सफलता हासिल की है।

B C Chabra In Rcm Business

B C Chabra In Rcm Business

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर से हमारी वेबसाइट पर, आज का लेख आपके लिए है यानी कि एक आरसीएम डिस्ट्रीब्यूटर के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है। क्योंकि इस लेख में हम आरसीएम के ग्रेट लीडर और मोटिवेशनल स्पीकर जिन्होंने कहीं लोगों की जिंदगी बदली है। जिनका नाम श्रीमान बीसी छाबड़ा के बारे में विस्तार से जानने  वाले की कैसे बीसी छाबड़ा ने आरसीएम बिजनेस में सफलता हासिल की है। और उनकी सफलता का क्या राज है।
 दोस्तों एक सफल व्यक्ति के जीवन से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है। ठीक इसी प्रकार आज के इस लेख के बारे में मैं आपको बीसी छाबड़ा के सक्सेस टिप्स के बारे में भी जानकारी देने वाला हूं।


Introduction Of B.C Chhabra 


श्रीमान भागचंद छाबड़ा का जन्म राजस्थान के अजमेर जिले के एक छोटे से गांव नामसी में हुआ है। उनके पिता स्वर्गीय मोहनलाल जी छाबड़ा एक छोटी सी किराने की दुकान चलाया करता थे।
छह भाई-बहनों में भागचंद छाबड़ा दूसरे नंबर के पुत्र थे। इन्होंने एमकॉम की पढ़ाई करके बैंक में क्लर्क की नौकरी से अपना कैरियर स्टार्ट किया। सन 1992 इन्होंने भीलवाड़ा में अपना खुद का कपड़ा बनाने का बिजनेस स्टार्ट किया। और साथ-साथ शहर में जाने-माने उद्योगपति बने। 


B C Chhabara in Rcm Business


सन 2000 में इन्होंने आरसीएम बिजनेस को करना स्टार्ट किया। शुरुआती आरसीएम डिस्ट्रीब्यूटर में श्री भागचंद छाबड़ा सबसे अनुभवी व्यक्ति है। यही कारण है कि श्रीमान भागचंद छाबड़ा को आरसीएम का भीष्म पितामह भी कहा जाता है। आरसीएम में भागचंद छाबड़ा वे पहले व्यक्ति है जिन्होंने एक करोड़ लोगों को आरसीएम का कपड़ा पहनाने का प्रण लिया। और इन्होंने सन 2008 में यह पर्ण पूरा भी किया है।


भागचंद छाबड़ा की सोच आरसीएम बिजनेस के बारे में -


श्रीमान भागचंद छाबड़ा कहते हैं कि आरसीएम बिजनेस गरीब व्यक्ति के सपने पूरे करने का एक मात्र बिजनेस है। वह पूरे भारत के लोगों को अपना परिवार मानते हैं आरसीएम बिजनेस कैसा बिजनेस है। जिसमें एक आम आदमी खास आदमी बन सकता है। श्रीमान भागचंद छाबड़ा कहते हैं कि आने वाले समय में आरसीएम भारत से गरीबी दूर करने में बहुत ही मददगार साबित होगी।


Success tips by B C Chhabara


1. वह कहते हैं कि अगर आपको इस बिजनेस में बड़ी सफलता हासिल करनी है तो सबसे पहले आपको सही माइंड सेट बनाना होगा। ओर शुरुआत में इस बिजनेस को पार्ट टाइम करना चाहिए, जब आपको इस बिजनेस से अपनी जॉब या व्यवसाय से ज्यादा कमाई आने लग जाए तब आप इस बिजनेस को फूल टाइम कर सकते हैं।


2. आरसीएम बिजनेस में सफल होने के लिए आपको शुरू के पांच साल धैर्य के साथ काम करते रहना होगा। 


3. आरसीएम बिजनेस में सफल होने के लिए आपको निरंतर प्रयास करते रहना होगा। तभी संभव है कि आप इस बिजनेस से लाखो रुपए कमा सकते हैं।


4. श्री भागचंद छाबड़ा का कहना है की आरसीएम बिजनेस आपको वह सब दे सकता है जो आपको चाहिए। बस आपको इस बिजनेस में पांच साल पूरी लगन के साथ काम करने की जरूरत है। 


5. आरसीएम बिजनेस में सफल होने के लिए आपको कोई ज्यादा एजुकेशन की जरूरत नहीं है, अगर जरूरत है तो आपके हार्ड वर्क की और पेशंस की।


6. आरसीएम बिजनेस में सफल होने के लिए सिर्फ आपको deep एजुकेशन पर रोज वीडियो देखना है और अपनी टीम को दिखाना है। 


7. श्रीमान भागचंद छाबड़ा कहते हैं कि आरसीएम बिजनेस में सफल होने के लिए खुद से कमिटमेंट कीजिए और किसी भी हालत में अपने कमिटमेंट को पूरा कीजिए।


8. बिना लक्ष्य के आप इस बिजनेस में सफल नहीं हो सकते हैं।

यह जानकारी आपको अपने सभी आरसीएम डायरेक्ट सेलर्स के साथ शेयर कीजिए ताकि सभी को ग्रेट लीडर से बहुत कुछ सीखने को मिले।

धन्यवाद।