Rcm Id card - rcm identity card , rcm id card benefits, download

आप किस प्रकार अपना rcm id card या rcm identity card को downloadकर सकते हैं और आप उसके rcm id card benefts के बारे में भी इस लेख में पड़ेंगे।

Rcm Id card - rcm identity card , rcm id card benefits, download

आप Rcm Id Card को किस प्रकार प्राप्त कर सकते हैं और कैसे आप इसका उपयोग कर सकते हैं अपने दैनिक कार्यों में तो चलिए जानते हैं इस बेहतरीन विषय के बारे में।  अगर आप Rcm business से जुड़े हुए हैं तो आपको जानकारी होगी कि Rcm अपने ग्राहकों को एक आईडी कार्ड उपलब्ध करवाता है।

जिस से आपकी पहचान एक बिज़नेस मैन कि तरह बन जाती है। मित्रों आप अगर इस Rcm Id Card को निकलवाते हैं तो आप एक जागरूक ग्राहक ओर व्यापारी कि तरह बन जाते हैं। इसके द्वारा लोगों में आपका एक अलग भरोसा कायम हो जाता है। चलिए अब हम जानते हैं कि आप किस प्रकार इस आईडी कार्ड को निकाल सकते हैं आइए जानते हैं।

Rcm Id Card Download Process

आप इस जानकारी को भलीभांति जानते होंगे कि Rcm  Business अपने ग्राहकों को एक आईडी कार्ड मुहैया करवाता है जिसे आप सरलता से rcm business.com  से डाउनलोड कर सकते है। चलिए इसे हम सरलता से जानते है। 

  1. सबसे पहले आपको Rcm id active करनी होगी अगर पहले नहीं हुई है जब आप ज्वाइन हुए होंगे।
  2. अब आप इस Rcm identity card को Rcm कि वेबसाइट या Rcm ऐप से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

  1. सबसे पहले आप अपने स्मार्टफोन के किसी भी ब्राउज़र को ओपन करिए अब आप इसके सर्च बार में जा कर Rcm business को टाइप कर देना है।
  2. अब आपके सामने सबसे उपर Rcm कि ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक आ जाएगा आपको उस पर क्लिक कर देना है।
  3. अब आप Rcm कि वेबसाइट में आ चुके हैं, अब आपने Rcm login पर क्लिक करना है अब आपके सामने लोग इन करने का इंटरफेस खुल जाएगा।
  4. अब आपने अपनी Rcm user id डालनी है ओर इसका पासवर्ड डालना है जो कि आपके रजिस्ट्रेशन के समय आपने बनाया होगा।
  5. इसके बाद आपको कैप्चा दिया होगा उसे भी नीचे दिए गए बॉक्स मे भरना है। अब आपको साइन इन बटन पर क्लिक कर देना है। 
  6. अब आपको अपनी बाईं तरफ एक तीन लाइन का मेनू बटन दिख रहा होगा आपको उस क्लिक कर देना है।
  7. अब आपको एक ऑप्शन Rcm Id Card का नजर आ रहा होगा आपको उस पर क्लिक कर देना है और अब आपके सामने कुछ ही देर में आपका आईडी कार्ड बन कर आ जाएगा।
  8. अब आप इसे यह से डाउनलोड कर सकते हैं और बाद में प्रिंट करवा कर निकाल सकते हैं।

तो यह थी इस Rcm Identity Card को निकालने  कि पूरी विधि आप इसके द्वारा अपना आईडी कार्ड निकाल सकते हैं।अब हम बात करते हैं कि यह Rcm Id Card के क्या फायदे हैं आइए जानते हैं।

Benefits of Rcm Id Card

अब हम बात करेंगे इस आईडी कार्ड के फायदों के बारे में लेकिन इस से पहले हम जानेंगे कि इस आईडी कार्ड मे क्या क्या दर्शाया गया है आइए जानते हैं।

सबसे पहले आप देख पा रहे होंगे की इसपर सबसे उपर Rcm logo लगा हुआ है उसके नीचे आपका नाम, पता और कॉन्टेक्ट डीटेल्स है जिस से आपको संपर्क किया जा सके। इसके नीचे सिग्नेचर दिखाई देने होंगे जो कि कंट्रोलर के है। इसके ठीक सामने ही आपकी एक पासपोर्ट साइज कि फोटो भी लगी हुई होगी।

आप इस आईडी कार्ड को प्रिंट करवा कर अपने पास या Rcm PUC में लगा सकते है। इस से लोगों पर एक अच्छा प्रभाव पड़ेगा और हो सकता है उत्तेजित हो कर वे भी Rcm ज्वाइन करने कि ठान लें।

चलिए अब हम बात करेंगे इस आईडी कार्ड के फायदों के बारे में:-

  • अगर आप इस कार्ड को निकलवाते हैं तो आपको एक अलग पहचान मिलेगी।
  • आप इसे दिखा कर कहीं भी Rcm के अधिकृत फैक्ट्रियों का भ्रमण कर सकते है।
  • इस Rcm id card कि मदद से आप लोगों के बीच अपना भरोसा कायम कर सकते हैं। और लोग भी आपकी बातों का विश्वाश करेंगे।

Conclusions

तो यह थी इस कार्ड के कुछ फायदे हमे आशा है कि आपको हमारे द्वारा  दी गई इस जानकारी से लाभ प्राप्त हुआ होगा। अगर आपको इस जानकारी से कोई भी लाभ मिला हो तो आप इसे अपने आगे संबंधियों और मित्रों के साथ साझा करें और आज है अपना भी एक Rcm Id Card निकलवा लें ।