How to sell nutricharge product

दोस्तो sell करना कोई बड़ा काम नहीं है इसे आसानी से कर सकते है लेकिन आपको पता होना चाहिए कि कहां sell करना है, किसको sell करना है और कब सेल करना है तभी जाकर हम sell को कहीं गुना अधिक कर सकते हैं|

How to sell nutricharge product

How to sell nutricharge product 

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आपका एक बार से हमारी वेबसाइट पर आज के इस महत्वपूर्ण लेख में हम आपको how to sell nutricharge product के बारे में जानकारी देने वाले हैं अगर आप rcm business में जॉइन है या फिर आप nutricharge के प्रोडक्ट sell करते हैं और आपको sell करने मे दिक्कत आ रही है तो हम आपको best से best तरीका बतायेंगे जिससे आपकी nutricharge की sell कहीं गुना अधिक हो जाएगी और आपका बिजनेस बहुत तेजी के साथ ग्रो करेगा तो आपसे निवेदन है कि इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पडे।
दोस्तो sell करना कोई बड़ा काम नहीं है इसे आसानी से कर सकते है लेकिन आपको पता होना चाहिए कि कहां sell करना है, किसको sell करना है और कब सेल करना है तभी जाकर हम sell को कहीं गुना अधिक कर सकते हैं क्यों कि हर कोई व्यक्ति थोड़ा खरीद सकता यानी कि बच्चे का प्रोडक्ट आदमी थोड़ी खरीद सकता है इस लिए आपको सबसे पहले तो right कस्टमर को पहचाना पड़ेगा उसके बाद sell करना होगा इस लिए हम आपको महत्वपूर्ण जानकारी प्रोवाइड करेंगे जिससे आपके बिजनेस में ग्रोथ हों।
हम क्या करते हैं कि किसी भी अपना प्रोडक्ट दिखाने लग जाते हैं हम यहां तक कि यह भी नहीं देखते हैं कि यह खरीदने वाला है या नहीं और उससे बात करना शुरू कर देते हैं और हमारा time फालतू मे बर्बाद करने हो जाता है इसके बजाय हम right ग्राहक के पास जाए तो हमारे लिए और बिजनेस के लिए बहुत ही फायदेमंद होगा।


1. सबसे पहले आपको nutricharge के हर प्रोडक्ट पर विश्वास होना चाहिए।


Selling की दुनिया में यह सबसे मुख्य और important point है क्यो कि जब तक आपको किसी प्रोडक्ट पर विश्वास नहीं होगा आप केसे दूसरे को बेच सकते हैं।
इसके लिए आप जो प्रोडक्ट sell करने वाले हो उसे पहले खुद इस्तेमाल करना चाहिए अगर आपको अछा लगे तो ही लोगे के सामने ले जाना चाहिय क्यों कि इससे आपके अंदर उस प्रोडक्ट को लेकर फूल confidence रहता है जो आपके हाव भाव से सामने वाले को दिखता है और वह आपसे खरीदने मे देरी नहीं karta है इस लिए सबसे पहले आपको खुद प्रयोग करना है उसके बाद sell करना है।


2. प्रोडक्ट की जानकारी।


दूसरा सबसे महत्वपूर्ण पॉइंट है आपको प्रोडक्ट की पूरी जानकारी होना चाहिए यानी कि आपको प्रोडक्ट के फायदे, कब लेना है, किसको लेना और आपको हमारा nutricharge का प्रोडक्ट क्यों लेना चाहिए यह सब आपको जानकारी होना चाहिए तभी जाकर आप अपनी sell को बड़ा सकते हैं लोग क्या करते हैं कि प्रोडक्ट की कोई जानकारी नहीं रखते हैं और निकल जाते हैं sell करने तो वह ग्राहक के question का ज़वाब नहीं दे पाते हैं और वह सेल भी नहीं कर पाते हैं इस लिए आपको प्रोडक्ट की सम्पूर्ण जानकारी होना चाहिए।


3. Right कस्टमर की पहचान करना।


तीसरा मुख्य पॉइंट है आपको अपने प्रॉडक्ट के लिए right ग्राहक को जानना बहुत जरूरी होता है क्यो कि यह कारण है कि हम बहुत सारे लोगों के पास तो घूमते है लेकिन हमारी सेल नहीं बड़ती है इसका मुख्य कारण है कि हम सही ग्राहक को नहीं पहचान पाते हैं। आपको यह जानकारी जरूर रखना चाहिए कि हमारा प्रोडक्ट कोन ले सकता है जेसे की हमारा nutricharge का प्रोडक्ट nutricharge kids है और उसे आप किसी इसे आदमी को बता रहे हैं जिसके कोई बच्चे नहीं है तो वह केसे खरीदेगा, आपको nutricharge kids बेचने के लिए सबसे पहले बच्चे की माँ से संपर्क करना पड़ेगा और बच्चे को टेस्ट करवाना padega तभी जाकर आपका product बिक पाएगा। इस लिए आपको सही कस्टमर की पहचान करना बहुत जरूरी है।


4. Product से होने वाले फायदे बताए।


अब आपको ग्राहक को यह बताना होगा कि ग्राहक आपका प्रोडक्ट क्यों ले उसके पास बहुत सारे ऑप्शन है, यहां पर आपको यह जानकारी होना बहुत जरूरी है कि अगर आप nutricharge के प्रोडक्ट लेते हैं तो आपको क्या क्या फायदे होने वाला है, मे आपको बता दु की फायदे बताने से कुछ नहीं होने वाला है आपको ग्राहक को यह बताना padega की अगर आप यह प्रोडक्ट लेते हैं तो आपकी यह प्रॉब्लम दूर हो जाएगी या फिर आप इस प्रॉब्लम से बच जाएंगे, यहा पर हर ग्राहक की अलग अलग प्रॉब्लम हो सकती है इस लिए आपको पहले ग्राहक की प्रॉब्लम को पहचाना पड़ेगा उसके बाद मे आप sell कर सकते।
यहां पर आपको प्रोडक्ट के फायदे नहीं बताने है इससे सामने वाले ग्राहक के जीवन में क्या प्रभाव पड़ेगा यह बताना है।
अगर आप चाहते हैं कि nutricharge के हर प्रोडक्ट को केसे और किसको बेचे तो नीचे कमेन्ट जरूर करें हम आपको हर एक प्रोडक्ट की जानकारी विस्तार से देंगे। जिससे आपके बिजनेस में ग्रोथ बहुत तेजी से बढ़ेगी।
पोस्ट अच्छी लगी है तो सभी लोगों के साथ शेयर जरूर करें और आप कमेन्ट कर के जरूर बताए कि आपको nutricharge के किस प्रोडक्ट के बारे में जानकारी चाहिए जिससे आप आसानी से sell कर सकते हैं।
धन्यवाद।