Nutricharge DHA Twist - benefits, price, review, bv, dp

Nutricharge DHA Twist क्या है? Nutricharge DHA Twist price, benefits क्या है? इसका use कैसे और क्यों करें? इसके review किस तरह के हैं?

Nutricharge DHA Twist - benefits, price, review, bv, dp

Nutricharge DHA Twist, Nutricharge के द्वारा कई हेल्थ सप्लीमेंट्स बनाये जाते है। जो हमारे सवास्थ्य को कई पोषकों को प्रदान करते है।आज हम Nutricharge की एक और पेशकश के बारे में बात करेंगे जो बच्चो के लिए काफी फायदेमंद है। यह प्रोडक्ट Nutricharge DHA Twist है।

Table of Content

यह कि तरफ से एक अनमोल पेशकश है जो बच्चों को दिया जाता है।यह इनके मस्तिष्क को सक्रिय बनाता है।Rcm Business के द्वारा बनाये गए उत्पादों में यह ध्यान रखा जाता है की वे पूरी तरह से हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभदायक हो। यह उत्पाद बिना किसी नुकसान के हमे मिलते रहे।

Nutricharge DHA Twist

शैशवावस्था ऐसी अवस्था है जिसमे बच्चे को कई प्रकार के पोषक तत्व और मिनरल्स आदि पिलाये जाते है। ताकि वह आगे का जीवन स्वस्थ व्यतीत कर सके।जैसे कि एक प्रसिद्ध है पोलियो की बूंदे ।यह इसलिए पिलाई जाती है ताकि बच्चा पोलियो का शिकार न बने।

ऐसा ही एक सप्पलीमेंट है Nutricharge DHA Twist.यह भारत मे Rcm Business के द्वारा लाया गया है।यह DHA बच्चो के मस्तिष्क को विकसित और परिपक्व करने का कार्य करता है।यह आंखों के विकास में भी मददगार है और यह सीखने में भी सहायता करता है।

वैज्ञानिकों के अनुसार बच्चे का 70 प्रतिशत दिमागी विकास माँ के गर्भ में ही हो जाता है।इसके बाद का 30 प्रतिशत बच्चे के जन्म के बाद विकसित होता है।DHA बच्चे के मानसिक विकास में सहायता करता है। यह तब ही कार्य करता है जब बच्चे का दिमाग विकसित हो रहा होता है।इसकी पूर्ति को लेकर ही यह प्रोडक्ट तैयार किया गया है।

यह 6 महीने से 2 साल के बच्चो को दिया जा सकता है।इसके बाद आप इसे 2 से 6 साल के बच्चे को भी दे सकते है।यह पूर्णतः शाकाहारी कैप्सूल है। यह आपको बाजार में उपलब्ध नही है। इसके लिए आप Rcm Business पिकउप सेंटर्स को पूछ सकते है और वहाँ से प्राप्त कर सकते है।

Additional Read : Rcm Chawal क्या है, इसका इस्तेमाल क्यों करें?

Nutricharge DHA Twist Uses 

Nutricharge DHA twist uses में 50 मिलीग्राम DHA पाया गया है।यह एक शाकाहारी सॉफ्ट सप्पलीमेंट है। जो पूर्णतः नमी रोधक एक बोतल में आता है। इसमे 30 सुपप्लिमेंट्स है।यह स्ट्राबरी ओर वैनिला स्वाद का होता है।यह एक तविज़त के साथ खुलता है।

ऐसा कहा जाता है कि जब बचा गर्भ में होता है तो माँ को DHA का सेवन करना चाहिए।यह DHA माँ के गर्भ में प्लेसेंटा के द्वारा बच्चे को मिलता है।जिससे यह उसके दिमाग के विकास  में मदद करता है।गर्भ को धारण करने के बाद और दो साल तक माँ को DHA का सेवन करना चाइए।

इसके बाद बच्चे के पैदा होने के 6 महीने के बाद उसे भी DHA देना शुरू कर देना चाइए।यह एक प्रकार का हेल्थ सप्पलीमेंट है। यह पूरी तरह से बच्चो को ध्यान में रख कर बनाया गया है क्यों कि वे सीधे न तो कोई दवाई लेते है और न कड़वी कैप्सूल्स ।इस प्रकार Nutricharge DHA Twist  uses को एक ट्यूब में डाल गया और इसके आगे के सिर्रे को मोड़ दिया गया है।

आप इसके आगे के सिर्रे को ट्विस्ट करके इसके मौजूद DHA को बच्चो  के आहार में मिलाकर उन्हें दे सकते है।आप एक दिन में एक ही ट्यूब दे सकते है।यदि आपका बच्चा 2 साल से 6 साल के बीच मे  है तो आप उसे उसके  आहार के साथ यह दे सकते है। आप कैप्सूल्स की संख्या को बढ़ा सकती है। अर्थात दिन में दो कैप्सूल्स।

Additional Read : Rcm Honey क्या है, और इसका इस्तेमाल क्यों करें?

Nutricharge DHA Twist Benefits

अक्सर हम किसी भी उत्पाद को लेते समय अपने शरीर को मिल रहे उसके लाभो और नुकसानों के बारे में जांच परख लेते है। यह आवश्यक भी है। परंतु यहाँ बात बच्चे की है। यदि उससे ही सही मात्रा में अच्छे लाभो के साथ नही पोषक दिया जाए तो वह पोषक किसी कार्य का नही है।तो आइए देखते है कि Nutricharge DHA Twist के लाभ जानते है।

 मनिसिक विकास में सहायक : Nutricharge DHA Benefits दिमाग को विकसित करने में सहायता देता है । इससे बच्चे का दिमाग सही प्रकार से तेज और विकसित होता है।

मेमोरी पावर को बढ़ाने में सहायक : Nutricharge DHA Benefits जैसा कि हमने देखा दिमाग को विकसित करने में सहायक है । इसके साथ ही साथ यह बच्चों की बड़ी उम्र में उनकी मेमोरी को भी बढ़ाता है।इसलिए Nutricharge DHA Twist benefits का सेवन बच्चो को करना चाइए।

हृदय से संबंधित बीमारियों के खतरे को कम करना : Nutricharge DHA twist benefits को यदि बच्चों को पर्याप्त मात्र में दिया जाए तो यह उनको लंबी उम्र के लिए स्वस्थ हृदय प्रदान करता है।

कैंसर के खतरे को भी कम करना : कैंसर एक भयानक बीमारी है।यह छोटी और बड़ी दोनो उम्र  में बच्चो को हो सकता है। इसका बचाव आवश्यक है।इसलिए आप बच्चे को Nutricharge DHA Twist दीजिये।

आंखों की देखभाल में भी सहायक : Nutricharge DHA twist में पाया जाने वाला DHA बच्चो की आंखों की भी रक्षा करता है।

सूजन से लड़ना : इससे यह अभिप्राय है कि यह सूजन नही होने देता औऱ इसके सेवन के द्वारा आप सूजन को कम कर सकते है।

मसल्स को रिकवर करने में सहायक : जब आप कोई भी एक्सरसाइज करते है तो आपकी मसल्स में सुजन या फिर पीड़ा हो जाती है। Nutricharge DHA Twist इसको भी कम करता हैं।

मनिसिक स्वास्थ्य को सुरक्षित करना: Nutricharge DHA twist benefits में DHA बच्चो के मनिसिक स्वस्थय को भी सुरक्षित करता है। यह बच्चो के साथ साथ बड़ो को भी लाभ देता है।

रक्त संचार में सहयोग : DHA रक्त के संचार में भी सहयोग करता है।इसके साथ यह डायास्टोलिक ब्लड प्रेशर को भी कम करता है।

यह हमने देखे Nutricharge DHA Twist के कुछ फायदे ।यह फायदे बच्चों के साथ साथ बड़ो को भी है।परंतु Nutricharge DHA twist केवल बच्चो के लिए है। आप अपने बच्चो को इसे देकर उनका मनिसिक विकास कर सकते है।

इसे लेने का कोई भी नुकसान नही है ।यह पूर्णतः शाकाहारी है ।यह बच्चो को आहार के साथ दे सकते है।

Additional Read : Nutricharge S5 क्या है? इसका इस्तेमाल क्यों करें?

Nutricharge DHA Review

Nutricharge DHA Twist Review, Nutricharge के कई ऐसे प्रोडक्ट्स है जो मनुष्य के द्वारा प्रयोग में लाये जाते है। इसी प्रकार Nutricharge DHA Twist review भी बच्चो को ध्यान में रख कर बनाया  गया है। यह ध से भरपूर एक ट्यूब की तरह है, जो ट्विस्ट करने पर खुल जाती है।

आप इसे अपने बच्चे को 6 महीने से 2 साल तक दे सकते है। यह शाकाहारी है इसलिए यह सभी के द्वारा प्रयुक्त हो सकता है।

Nutricharge DHA Twist Prices

Nutricharge DHA Twist Price MRP : Rs.360

Nutricharge DHA Twist  Price DP : Rs.288

Nutricharge DHA Twist  Price BV : 216BV

Conclusion

अंत मे हम पाया कि Nutricharge DHA Twist एक DHA से भरपूर उत्पाद है जो खासतौर पर बच्चो के लिए बनाया गया है। इसके सेवन से बच्चों को कई प्रकार के लाभो की प्राप्ति होती है। यह लाभ उन्हें भावी जीवन मे कारगर सिद्ध होते है।इसका सेवन प्रत्येक बच्चे को करना चाइए ।ताकि वह स्वयं को बीमारियों से बचा कर मस्तिष्क के विकास को सफल कर सके।

FAQ Related with Nutricharge DHA Twist

Q.4. Which children can take Nutricharge DHA Twist ?

Nutricharge DHA Twist को सबसे पहले 6 महीने से 2 साल तक देना चाइए। इसके बाद आप इसे 2 साल से 6 साल के बच्चो को उनके आहार के साथ दे सकते है।बच्चे का बचा हुआ मनिसिक विकास DHA के द्वारा ही सम्भव है। इसलिए यह सबसे आवश्यक है की पोशाक तत्वों से भरपूर आहार हो।

Q.2. How were can feed  Nutricharge DHA Twist to our children ?

Nutricharge DHA Twist को twist करके बच्चो को उनके आहार के साथ दे।आप इसे दूध के साथ भी दे सकते दिन में एक बार ।यदि आपका बचा 2 से 6 साल के बीच मे है तो आप इससे दिन में दो बार इससे दे सकते है।

Q.3. What are the sides effects of Nutricharge DHA Twist ?

Nutricharge DHA twist का किसी भी प्रकार का कोई  भी नुक्सान नही है।यह एक प्रकार का हेल्थ सप्लीमेंट है।जो मस्तिष्क के विकास में मदद करता है।यह एक एप्रूव्ड प्रोडक्ट है। जो पोषक तत्वों की कमी भी पूरी करता है।

Q.4. What are the major Benefits of Nutricharge DHA twist ?

DHA के अपने लाभ है।यह अपने आप मे ही कई फायदों को साथ ले कर चलता है।Nutricharge DHA Twist में बच्चो के विकास को ध्यान में रखा गया है। यह बच्चों को भयानक बीमारी से बचाव और उनकी आंखों की सुरक्षा और मानसिक स्वास्थ्य को भी सही रखता है।