Nutricharge woman - side effects, benefits, price, bv

Nutricharge Woman क्या है? Nutricharge Woman Benefits, Price, BV. DP, MRP, Side Effects क्या है? Nutricharge Woman का इस्तेमाल कैसे करें ?

Nutricharge woman - side effects, benefits, price, bv

हम Nutricharge Woman  के बारे मे बात करेंगे। जैसा कि आप सभी को ज्ञात है कि मनुष्य को  पोषण और पोषक तत्वों की जरूरत होती है ।स्वस्थ शरीर के लिए व शरीर के सही संचालन में  पोषक तत्व अहम भूमिका निभाते है।

यह शरीर मे ऊतकों व कोशिका के निर्माण में सहायक है।इस प्रकार सभी पोषक तत्वों  से भरपूर Nutricharge Woman Rcm की तरफ से बाजार में उपलब्ध है।आप इसे लेकर  पोषण को पूरा कर सकते है ।

Nutricharge Woman 

लड़का और लड़की दोनो के विकास में अंतर होता है।किशोरावस्था में आते आते लड़कियों में कई प्रकार के परिवर्तन देखने को मिलते है ।ये परिवर्तन लड़कियों को कई प्रकार के पड़ावों को दर्शाते है।युवावस्था औऱ वृद्धावस्था  में भी महिलाओ को कई प्रकार की समस्याओं से गुजरना पड़ता है ।

इस तरह पोषण और पोषक तत्वों  से युक्त आहार लेना अति आवश्यक है ।मासिकधर्म के कारण प्रत्येक महिला को हीमोग्लोबिन  की कमी हो जाती है, वही प्रसव के दौरान  भी अत्यधिक खून निकलने से यह हो जाता है।इसलिए Nutricharge Woman की महिलाओ को विटामिन्स और मिनरल्स एमिनो एसिड्स तथा  बोटानिकल्स से युक्त भोजन की आवश्यकता होती है ।

Nutricharge Man क्या है, जाने के लिए यहाँ पर अभी क्लिक करें 

Nutricharge Woman से लाल रक्त कोशिकाओ का बनना ,हीमोग्लोबिन निर्माण के साथ -साथ यह आयरन के अवशोषण में  भी मदद करता है।असंतुलित भोजन लेने से महिलाओ को तनाव कुपोषण व अन्य कई प्रकार की बीमारियां हो जाती है। इसलिए RCM की तरफ से Nutricharge Woman  एक ऐसा प्रोडक्ट है जो इनसभी मिनरल्स से भरपूर है।यह पूर्णतः शाकाहारी है ।

Nutricharge Woman Ingredients

Nutricharge Woman में मुखयतः 53 एसेंशियल न्यूट्रिएंट्स इसमे पाए जाते है।इन एसेंशियल न्यूट्रिएंट्स के बारे में हमने नीचे विस्तार रूप से बताया है।

5 Amino Acids :  ट्रीप्टोफॉन, एल- लाय सिन, एल -कार्निटिन,  फिनाइल एलेनिन, एल- आर्ज़ीनिन

विटामिन्स औऱ मिनरल्स : विटामिन सी, विटामिन बी6, विटामिन बी12,विटामिन डी, फोलिक एसिड ,मैग्नीशियम ,आयरन,कॉपर ,जिंक आदि ।

13 फ्रूट ब्लेंड : चेरी ,नोनी ,पाइनएप्पल,अनार, ब्लैकबेरी ,ब्लूबेरी,अंगूर ,कीवी,अखरोट,अवोकेडो ,मैनगो स्टीन ,स्ट्रॉबेरी ,एसीरोला चेरी ।

बोटानिकल्स : लायकोपीन,लयूटीन, ग्रीन टी सत्व,स्टार फ्लावर सत्व ,इवनिंग प्रिमरोज का सत्व,फ्लैक्स सीड का सत्व।

इस प्रकार हमने देखा कि Nutricharge Woman  में वे सभी तत्व विद्यमान है जो महिलाओ को भपुर पोषण प्रदान करता है।ये फ्रूट्स हमे आसानी से उपलब्ध नही हो पाते।कही न कही एक आहार में कुछ  विटामिन्स ओर एसिड की कमी रहती है।जिससे शरीर मे भी विटामिन्स की कमी होने लगती है ।इसके लिए Nutricharge Woman लाभकारी है।

Nutricharge Woman Benefits

हीमोग्लोबिन बनाने में : इसमे विद्यमान कॉपर ,आयरन ,विटामिन बी6और विटामिन बी12  आदि हीमोग्लोबिन का स्तर बढ़ाने और निर्माण में सहायता प्रदान करता है।

हड्डियों को स्वस्थ बनाने में सहायक : इसकी एक गोली में एक गिलास दूध जितना कैल्शियम है।यह हड्डियों को मजबूत बनाता है।विटामिन डी विटामिन डी भी इसमें सहायक है।

शरीर को स्वस्थ व ऊर्जार्वान : मैग्नीशियम ,आयरन, व मिनरल्स ,एल-कार्निटिन आदि से शरीर मे ऊर्जा बनी रहती है।

चेहरे की सुंदरता : बोटानिकल्स ओर विटामिन्स मिलकर प्रेरेडिक्ल को नष्ट करते है  जिससे चेहरे पर निखार आता है।

महिलाओ में पोषण व खून की कमी  : Nutricharge Woman   में पाए जाने वाले विटामिन्स व मिनरल्स से महिलाओ को पोषण व खून की कमी नही होती ।

हर आयु की आवश्यकताओं की पूर्ति : इसमे पाए जाने वाले बोटानिकल्स एमी ओ एसिड्स हर आयु में महिलाओं के लिए लाभकारी है। यह  किशोरावस्था, युवावस्था,व वृद्धावस्था में पूर्ण रूप से प्रयुक्त हो सकती है ।

वज़न को नियंत्रित : रोजाना Nutricharge Woman के सेवन से शरीर मे अतरिक्त चर्बी धीरे धीरे समाप्त होने लगती है ।

दृष्टि हानि को थामने : बोटैनिकल( ळयुटीन)से  दृष्टि हानि नही होती ।यह इससे थाम देता है।

स्तन कैंसर और हृदय के रोगों से बचाव : बोटैनिकल (लायकोपिन) के द्वारा  हमे हृदय के रोगों से बचाव व स्तन कैंसर से आराम मिलता है।

शरीर की प्रतिरोधक शक्ति : शरीर की प्रतिरोधक शक्ति को बढ़ाने में यह सहायता प्रदान करता है ।

मानसिक सतर्कता: इसमे मौजूद ग्रीन टी सत्व ,विटामिन सी, डी, ई आदि मिलकर दिमाग को सक्रीय रखते है।

मासिक धर्म मे होने वाले दर्द से छुटकारा : इसमे पाए जाने वाले विटामिन्स औऱ मिनरल्स ,बोटानिकल्स आदि से  मासिक धर्म के दौरान व उससे पहले होने वाले दर्द से निजात मिलती है।

ऊतक व कोशिका के निर्माण में सहायक : प्रत्येक पोषण व पोषक तत्व कोशिका व ऊतकों के निर्माण में सहायक है।इस मृत ऊतकों को नया जीवन मिलता है ।

शरीर में गांठे बनने से रोकना : इसमे मौजूद फ्लैक्स सईद सत्व सरीर में गांठे बनने से रोकता है ।

एंटीऑक्सीडेंट गुण : इवनिंग प्रिमरोज के द्वारा ब्रेस्ट पैन को आराम को कई एंटीऑक्सीडेंट गुण भी मिलते है।

रक्त में शर्करा प्रबंध : ग्रीन टी सत्व से रक्त में शर्करा का प्रबंधन और पाचन को  भी बढ़ावा देता है ।

Amino Acid Benefits

ट्रिप्टोफॉन : यह अछि नींद लाने और ओर मनोदशा को नियंत्रित करता है ।

एल- कार्निटिन - Nutricharge Woman फैट मास्स हटा कर मस्कुलर मास्स बनाता है ।यह थकान को भी दूर करता है साथ ही साथ यह मानसिक कार्यक्षमता को भी बढ़ता है ।

एल- लायसिन - यह कैल्शियम का अवशोषण को  ज्यादा करता है।इसके साथ ही यह एंजयमेस के निर्माण और एंटीबाडीज को बनाने में सहायता देता है ।

फिनाइल एलेनिन - यह माइग्रेन मासिक धर्म में होने वाले दर्द से निजात देता है।अवसाद को दूर करने में भी सहायक है ।

एल-आर्जिनिन - यह रक्त के संचार बढ़ने व मासपेशियो को हानि से बचाता है ।

Nutricharge Bio Age क्या है, जानने के लिए अभी यहाँ पर क्लिक करें 

Vitamins and Minirals Benefits

मैग्नीशियम - दिल की धड़कन को  नियमित रखने तथा मासपेशियो ओर नसों के कार्यो को सामान्य बनाये रखना आदि में फायदे मंद है। राडीए के अनुसार एक महिला को प्रतिदिन 310 mg मैग्नीशियम लेना चाइये।यह काजू व हरी सब्जियो पालक में होता है ।

कॉपर - शरीर मे ऊर्जा के उत्पादन और मजबूती साथ ही साथ लचीले टिश्यू का  निर्माण करना ,आयरन के  साथ  लाल रक्त कोशिकाओं का निर्माण करने में सहायक है।आरडीए के अनुसार महिलाओ को प्रतिदिन 1.35mg कॉपर लेना चाइये। यह अखरोट व बादाम में होता है।

फोलिक एसिड - Nutricharge Woman Benefits मस्तिष्क के सामान्य कार्य करने में सहायता देता है।डीएनए की  मरमत ,निर्माण व कार्य करने में सहायक है।आरडीए के अनुसार महिलाओ को प्रतिदिन 200mcg लेना चाइये।यह पत्तेदार सब्जियों और खट्टे फलों में होता है।

आयरन - रोगों ,थकान व तनाव से सुरक्षा,लाल रजत कोशिकाओं के निर्माण में सहायक। आरडीए के अनुसार महिलाओं को प्रतिदिन 21 mg आयरन लेना चाइये।यह पालक ओर चुकंदर में भरपूर होता है।

जिंक - रोग प्रतिरोधक प्रणाली के कार्य,घाव भरने,डीएनए निर्माण तथा कोशिकाओं के विभाजन में सहायक है।आरडीए के अनुसार महिलाओ को प्रतिदिन 10mg जिंक लेना चाइये।मूंगफली जिंक का सबसे अच्छा स्त्रोत है।

कैल्शियम - यह हार्मोन्स के स्त्राव ,जरूरी मेटाबोलिक क्रियाओ के लिए,रक्तवाह्नियो के सामान्य संकुचन और फैलाव के लिए सहायक है।आरडीए के अनुसार  महिलाओ को प्रतिदिन 600 mg कैल्शियम लेना चाइये ।यह स्केलेटन सिस्टम को मजबूत बनाता है। यह दूध में पाया जाता है।

विटामिन बी12 - तांत्रिका तंत्र के  रखरखाव में ज़रूरी ,डीएनए के गठन में आवश्यक ,लाल रक्त कोशिकाओं के निर्माण के लिए महत्वपूर्ण है।आरडीए के अनुसार महिलाओ को प्रतिदिन 1 mg विटामिन बी12 लेना चाहिए। यह फलो ओर सब्जियों में होता है ।

विटामिन बी6 - यह प्रोटीन ,ग्लूकोस व फैट के मेटाबोलिज्म में मदद करता है।लाल रक्त कोशिकाओं के निर्माण में सहायक है। आरडीए के अनुसार महिलाओ को प्रतिदिन  2mg  विटामिन बी6 लेना चाइये। यह किशमिश में अधिक पाया जाता है।

विटामिन डी - Nutricharge Woman Benefits कोशिकाओं के विकास में सहायता देता है ।इसके साथ ही यह  कैल्शियम और फॉस्फोरस का स्तर बनाये रखता है।प्रतिरोधक क्षमता को  भी बढ़ता है। आरडीए के अनुसार महिलाओ को प्रतिदिन 200 IU  विटामिन डी लेना चाइये।यह सूर्य की किरणों में अधिक होता है।

Nutricharge Woman Uses

  • Nutricharge Woman Benefits, जैसा कि आप जानते है की प्रत्येक दवाई व अन्य किसी ब पदार्थ को  लेने की एक प्रक्रिया होती है ।उसी प्रकार इससे लेने का भी है।
  • इसे 14 वर्ष की आयु के बाद ही ले ।
  • माहिला या लड़की  इसे सुबह के नाश्ते या फिर दोपहर को भोजन के बाद  पानी से के सकती है ।
  • इसके अतिरिक्त  इससे सुबह दो गिलास दूध में  भी लिया जा सकता है।
  • Nutricharge Woman एक स्ट्राबेरी फ्लेवर्ड कैप्सूल ओर पाउडर है ।
  • Nutricharge Woman मॉइस्चर प्रूफ पैकिंग में होता है।

Nutricharge Woman Review 

दुनिया मे कई महिलाओं के द्वारा किया जा रहा है। इसके द्वारा महिलाओं को मासिक धर्म के दौरान होने वाली दर्द से निजात व उसके बाद आने वाली खून की कमी का भी निवारण होता है।यह लाल रक्त कोशिकाओं को बनाने में भी सहायक है।

त्वचा को सुंदर बनाने में भी यह लाभकारी है।इसके किसी भी कैप्सूल में किसी भी विटामिन की कोई गंध नही आती।

Nutricharge Woman Prices

Nutricharge Woman Price MRP - Rs. 480

Nutricharge Woman Discount Price - Rs. 384

Nutricharge Woman Business Volume - 288 BV

Conclusion

अंत मे हमने यह देखा कि Nutricharge Woman एक प्रकार का फ़ूड सप्लीमेंट है जो महिलाओ में विभिन्न प्रकार के विटामिन्स ओर मिनरल्स ,एमिनो एसिड आदि की कमी को पूरा करने में सहायता प्रदान करता है।आशा है की यह आपको पसंद आया होगा।

FAQ About Nutricharge Women

Q.1 न्यूट्रीचार्ज वुमन टेबलेट सेबन करने का तरीका ?

सुबह नाश्ते के साथ या फिर दोपहर के भोजन के बाद एक गिलास पानी के साथ रोजाना एक टैबलेट लेना चाहिए।
इसे आप न्यूट्रीचार्ज Prodiet पाउडर के साथ भी ले सकते हो जिसे हम पीवीएमएफ ब्रेक फास्ट बोलते हैं।

Q.2 Nutricharge women tablet कोन ले सकते हैं?

न्यूट्रीचार्ज वुमन टैबलेट को 14 वर्ष से ज्यादा की कोई भी महिला ले सकती हैं। और जिसको खून की कमी है, शारीरिक रूप से कमजोर महिलाओं को यह टैबलेट जरूर लेना चाहिए। यह महिलाओं के स्वस्थ रखने के साथ साथ बॉडी फिट में भी मदद करती हैं।

Q.3 Nutricharge वुमन टैबलेट कब तक लेना चाहिए।


इस टैबलेट को आप उम्र भर लीजिए ताकि आपके शरीर को किसी भी प्रकार के पोषक तत्व की कमी ना हो। आपका शरीर फीट रहे, घाात बीमारियों आप हमेशा दूू रहे।